Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*हड़ताल पर रही सेविका को आंगनबाड़ी मानदेय एप्प के माध्यम से कर दिया भुगतान, हड़ताल से बाहर रही सेविका मानदेय के लिए लगा रही है विभिन्न कार्यालय का चक्कर.*

News Add crime sks msp

सुनील सम्राट,बनमनखी(पूर्णियां):-हड़ताल से बाहर रहकर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-162 की सेविका मालती कुमारी को माह अक्टूबर 2023 का मानदेय नही मिलने से काफी परेशान हो रही है.मामले में पीड़ित सेविका मालती कुमारी ने अनुमंडल पदाधिकारी बनमनखी को लिखित आवेदन ने दोषी कार्यलय लिपिक के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए अविलंब मानदेय भुगतान करने की गुहार लगाई है.

 

 

दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया है कि संघ के आह्वान पर प्रखंड की कुछ सेविका व सहायिका हड़ताल पर थी लेकिन कुछ सेविका व सहायिका हड़ताल से बाहर होकर अपने कर्तव्य का पालन करते हुए ड्यूटी करती रही.बाबजूद हड़ताल से बाहर रहने वाली सेविका के खाते में मानदेय नही भेजकर हड़तालरत सेविका के खाते में कथित रूप से मानदेय भेज दिया गया है.

 

News add 2 riya

जिसके कारण हड़ताल से बाहर रहकर कार्य करने वाली हम सेविका को आर्थिक एवं मानसिक रूप परेशानी का सामना करनी पड़ रही है.उन्होंने बताया कि इस कार्य में कार्यालय लिपिक ने कथित रूप से अवैध उगहि कर हड़ताली सेविका को मानदेय भेजा गया है जिसका जांच होना चाहिए.

 

 

आवेदन के साथ आंगनबाड़ी मानदेय एप का छाया प्रति संलग्न करते हुए पीड़ित सेविका मालती कुमारी ने कहा कि आंगनबाड़ी मानदेय पर ऐसे भी सेविका का नाम दर्ज है जो पूर्णतः संघ के आह्वान पर हड़ताल पर रही.जिसका यूनिक कोड 10211021019 है.

 

 

उन्होंने एसडीएम बनमनखी से पूरे मामले की जांच कर दोषी कर्मियों पर कार्यवाही करते हुए लंबित भुगतान करवाने की गुहार लगायी है.इधर जब इस संबंध में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी लक्ष्मी कुमारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिली है.मामले की जांच की जा रही है.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner