Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

जीएलएम कॉलेज में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन.

News Add crime sks msp

जीएलएम कॉलेज में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन.

पुर्णिया:-बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर गोरेलाल मेहता महाविद्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया संगोष्ठी में वक्ताओं ने अंबेडकर के विचारों की प्रासंगिकता विषय पर अपने विचार दिए.14 अप्रैल 2022 दिन गुरुवार को आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रोफेसर डॉक्टर अनंत प्रसाद गुप्ता ने किया. भौतिकी विभाग के सहायक प्राध्यापक प्रोफेसर कौशल किशोर प्रसाद ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया.

अस्पताल में मरीजों के उपचार में कोताही करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा:विधायक

वक्ताओं ने असामानता और भेदभाव को खत्म करने हेतु अंबेडकर के प्रयासों की चर्चा की और समतामूलक समाज की स्थापना में उनके योगदान को याद किया. महाविद्यालय के शिक्षक डॉक्टर ब्रजेश कुमार डॉक्टर विकास कुमार और प्रोफेसर रश्मि कुमारी ने अंबेडकर के विचारों की प्रासंगिकता पर अपने उद्बोधन दिया.

News add 2 riya

एक ऐसा मेला जहां अविवाहित युवा-युवतियां चुनते हैं अपना पसंद के जीवन साथी.

अंबेडकर के जीवन परिचय पर भारतीय संसद द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से छात्र-छात्राओं का ज्ञान वर्धन किया गया। प्रधानाचार्य प्रोफेसर आनंद प्रसाद गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में बाबा साहब के संविधान निर्माण में योगदान पर प्रकाश डाला।उन्होंने बताया कि तीनो गोलमेज सम्मेलनों में बाबा अंबेडकर ने भाग लिया तथा प्रभागोत्पादक विचार रखे।

कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल-2019 की परीक्षा में बनमनखी के कन्हैया ने लहराया परचम.

आज भारत जातिवाद संप्रदायिकता बाद अलगाववाद लैंगिक असमानता आदि जैसी कई सामाजिक आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है हमें अपने भीतर अंबेडकर की भावना को खोजने की जरूरत है ताकि हम इन चुनौतियों से खुद को बाहर निकाल सकें। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner