Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

140 दिन बाद.. बिहार हुआ अनलॉक, आज से होंगे मंदिरों में भगवान के दर्शन

News Add crime sks msp

140 दिन बाद.. बिहार हुआ अनलॉक, आज से होंगे मंदिरों में भगवान के दर्शन


PATNA:-बिहार में अब मंदिरों के अंदर भक्त भगवान के दर्शन कर पाएंगे। साथ ही साथ मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारे में भी लोग जा सकेंगे। 140 दिन बाद बिहार पूरी तरह से अनलॉक हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद 9 अप्रैल से बिहार में सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था।
सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला करते हुए सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला किया, साथ ही साथ सभी दुकानें, मॉल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, पार्क और ऑफिस पूरी क्षमता के साथ आज से खुल जाएंगे। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान और धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे।

News add 2 riya

जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से 12वीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे।राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।

50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें खुल सकेंगी। परन्तु, तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner