Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

भूमि विवाद को लेकर एक अधेड़ की गला मरोड़ कर की गई हत्या से सनसनी

News Add crime sks msp

भूमि विवाद को लेकर एक अधेड़ व्यक्ति की गला मरोड़ की गई निर्मम हत्या से सनसनी.

-परिजन के लिखित आवेदन पर बनमनखी थाना में मामला दर्ज,तीन नामजद की तलाश में जुटी पुलिस.

-रास्ता को लेकर चल रहा था विवाद,आरोपित ने दिन में दिया धमकी, रात में कर दिया हत्या.

सम्पूर्ण भारत,बनमनखी:-पूर्णिया के बनमनखी थाना क्षेत्र अंतर्गत बोहरा पंचायत के सरस्वती जनकपुर वार्ड नंबर-2 निवासी जय कृष्ण यादव (45) की भूमि विवाद में निर्मन हत्या कर शव को गेंहू खेत मे फेंक देने का मामला प्रकाश में आया है.इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी.घटना गुरुवार देर रात्रि की बताई जा रही है.इस संबंध में मृतक के पुत्र अजय कुमार यादव ने बनमनखी थाना में लिखत आवेदन देकर तीन नामजद सहित कुछ अज्ञात व्यक्ति के बिरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है.उन्होंने बताया कि हर दिन के भांति गुरुवार रात को भी मेरे पिताजी भोजन कर खेत मे बने बथान पर सोने चले गए.इसी बीच पूर्व से घात लगाए विपक्षियों ने उसकी गला मरोड़ कर एवं धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर पास के गेहूं खेत मे फेंक दिया.उन्होंने बताया कि इस बात की भनक उन्हें शुक्रवार की सुबह तब मिला जब कुछ व्यक्ति शौच करने गेहूं खेत की ओर गए तो मेरे पिताजी को गेहूं खेत मे मृत पाया.सूचना मिलते हीं जब हमलोग वहां पहुंचे तो पिताजी को देखकर सत्र रह गए.उन्होंने बताया कि सरसी थाना क्षेत्र के महादेवपुर निवासी मणिकांत मंडल,बेचन मंडल एवं प्रमोद मंडल के साथ रास्ता को लेकर भूमि विवाद चल रहा था.जो पिछले एक सप्ताह से लगातार मेरे पिताजी को जान से मार देने की धमकी दे रहा था.इसी बीच उन्होंने मेरे पिताजी को मौका पाकर हत्या कर दिया.

News add 2 riya

जब पंचों ने बेचन व उसके भाई को ठहराया दोषी तो एक दीन पहले हीं आरोपी ने जय कृष्ण को गला मरोड़ कर मार देने की दिया था धमकी:-

स्थानीय लोगों ने बताया कि सरसी थाना क्षेत्र के महादेवपुर निवासी बेचन मंडल व उसके तीनों भाई गांव के बड़े उपद्रवी के साथ-साथ मनबढ़ू किस्म के इंसान हैं जो कुछ महीनों से मृतक जयकृष्ण यादव के साथ सवा बीघा जमीन को लेकर विवाद कर रहा था. इसको लेकर कई बार ग्रामीण स्तर पर सामाजिक पंचायत भी हुआ. कई बार विवादित जमीन की नापी भी हुई. नापी में मृतक जयकृष्ण यादव की जमीन बेचन मंडल के अलावे उनके भाई के जमीन में निकली. इसी क्रम में तीनों भाई को पंचायत ने उसे कई बार दोषी भी ठहराया है.विरोधियों के जमीन से जब जयकृष्ण यादव के जमीन निकल गया तो वे दो-तीन से अपना जमीन को कुदाल से जोत कोड़ कर रहा था.जोत कोड़ को देखकर तीनों भाई बौखला गए और जयकृष्ण यादव के साथ गालीगलौज, लड़ाई झगड़ा करने लगा. फिर ग्रामीण पहुचकर झगडा को शांत करवाया. इसी क्रम में बेचन मंडल व उसके भाई ने जयकृष्ण यादव को धमकी देकर चला गया कि तुमको बहुत जल्द मुरी मौचार कर मार देंगे.मृतक जयकृष्ण यादव की पत्नी रीना देवी ने कहा मेरे पति की हत्या बेचन, मनिया तथा चनिया मंडल ने किया है.उन्होंने कहा गुरुवार को रात में खाना खा कर खेत पोखर जोगने के लिए मेरे पति गए हुए थे. इसी क्रम में ये तीनों व्यक्ति पूर्व से घात लगाकर पोखर से दक्षिण एक मक्का के खेत में पहले मेरे पिताजी को घसीटकर बेनग्न कर बेरहमी से मार दिया. ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की अहले सुबह राह चल रहे महादेव पुर की एक बुजुर्ग की नजर खेत में अर्धनग्न लहुलूहान शव पर पड़ी तो उन्होंने बस्ती पर शव मिलने के बारे में सूचना दिया. सूचना मिलते हीं ग्रामीण झुंड बनाकर घटनास्थल पर पहुंचा तो शव पर ग्रामीणों की नजर पड़ी तो शव की शिनाख्त गांव के हीं जयकृष्ण यादव के रूप में की गई. इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पिड़ित परिजनों को दिया. ततपश्चात घटना की सूचना सरसी और बनमनखी पुलिस को दिया. सूचना मिलते हीं दोनों थाना के पुलिस सदलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णियां भेज दिया.

जय कृष्ण यादव की हत्या भूमि विवाद के कारण कर दी गयी है.मृतक के पुत्र अजय यादव के लिखित आवेदन पर बनमनखी थाना कांड संख्या-61/2021 दर्ज कर लिया गया है.हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है.शीघ्र हीं हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

-विक्रम कुमार झा, प्रभारी थानाध्यक्ष,बनमनखी(पुर्णिया)

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner