Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बुधवारीय परियोजना जांच के क्रम में विभिन्न योजनाओं का अधिकारियों ने किया जांच,दिया रेटिंग.

जांच के लिए नॉमित बनमनखी के बीडीओ बिना सूचना के रहे गयाब,लोगों ने प्रशासनिक व्यवस्था पर उठाए सवाल.

News Add crime sks msp

बुधवारीय परियोजना जांच के क्रम में विभिन्न योजनाओं का अधिकारियों ने किया जांच,दिया रेटिंग.

जांच के लिए नॉमित बनमनखी के बीडीओ बिना सूचना के रहे गयाब,लोगों ने प्रशासनिक व्यवस्था पर उठाए सवाल.

PURNEA(बिहार):-बिहार सरकार के मुख्य सचिव के निर्देश पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बुधवार को बनमनखी अनुमंडल के पांच पंचायतों का जांच अधिकारियों द्वारा किया जाना निर्धारित था.जिसमे से महज चार पंचायतों का हीं जांच किया गया.इस क्रम में प्रखंड के चार पंचायत में क्रमशः एसडीएम नवनील कुमार ने मोहनीय चकला,वरीय उप समाहर्ता शशि भूषण कुमार शशि ने गंगापुर, दीक्षित स्वेतम ने महादेवपुर एवं सीओ अर्जुन कुमार विश्वास ने घरहरा पंचायत में संचालित विभिन्न योजनाओं का जांच किया.बताया गया कि सचिव के निर्देश के अनुसार पंचायतों में स्वास्थ्य, आपूर्ति, शिक्षा, गली नाली, सड़क, आंगनबाड़ी, नल जल, पेंशन योजना सहित विभिन्न 13 योजनाओं की जांच नियुक्त अधिकारियों को करना था. जिसे लेकर बुधवार की सुबह से ही अधिकारी पंचायतों में जांच करते दिखे गए.

सरसी के अतिरिक्त प्राथमिक उपस्वाथ्य केन्द्र में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का विधायक ने किया उद्घाटन.

जांच अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पंचायत स्तर पर यह जांच मुख्य सचिव के निर्देश पर की जा रही है.जो जिला के सभी पंचायतों में हो रही है.इसमें विभिन्न योजना की जांच के साथ रेटिग दिया जाना है. जिससे पंचायत की योजना की सही स्थिति ज्ञात कराया जा सके. साथ ही सुधार को लेकर भी कहा गया है.रेटिग के साथ रिपोर्ट वरीय अधिकारी को समर्पित की जाएगी.

News add 2 riya

जांच के लिए नॉमित बनमनखी बीडीओ बुधवार को अचानक हो गए गायब,उठ रहे हैं सवाल:-

बुधवार को जारी जांच टीम के सूची में बनमनखी बीडीओ सरोज कुमार को महराजगंज-1 आवंटित किया गया था.लेकिन महराजगंज-1 पंचायत में जांच के लिए जब बीडीओ साहब देर शाम तक भी नही पहुचे.जिससे क्षेत्र के आम जन में रोष का माहौल देखा जा रहा है.लोगों का आरोप था कि एक तो बीडीओ साहब लगातार अपने ऑफिस से गायब रहते हैं ऊपर से जब उन्हें वरिय अधिकारी द्वारा किसी पंचायत को जांच के लिए आवंटित करता है तो ऐसे में उनका बिना किसी सूचना के गायब हो जाना कहीं न कहीं प्रशाशनिक सिस्टम को कटघरे में खड़ा करता है और इस पर सवाल उठना भी लाजमी है..?

जायजा लेने आनंदी जानकी महिला महाविद्यालय पंहुचे जिला शिक्षा पदाधिकारी बन गए शिक्षक,बच्चियों के वर्ग कक्ष में खड़े होकर शेयर किया विज्ञान की रोचक जानकारी.

इस बाबत जब बनमनखी बीडीओ के सरकारी नंबर पर संपर्क किया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ बताया गया.जबकि इज़ संबंध में उनके हीं कार्यलय कर्मी ने दबे जुबान से कहा “साहब कहीं गए हैं….? कहाँ गए हैं यह बात किसी को बता कर नही गए है…..? गौरतलब है कि बनमनखी प्रखंड में जब से बीडीओ सरोज कुमार योगदान दिए हैं तबसे उनके अचानक गायब होने की चर्चा आम है.

विभिन्न कार्य को लेकर प्रखंड कार्यालय पहुचने वाले को बीडीओ साहब के गायब रहने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.प्रशासनिक उदाशीनता से परेशान होकर कई दफे कुछ जनप्रतिनिधियों द्वारा स्थानीय अधिकारी से शिकायत भी किया गया.ऐसे मामले में भी बरिय अधिकारी की चुप्पी किसी के गले नही उत्तर रहा है.बनमनखी वासी बीडीओ साहब के कारनामे से असहज महसूस कर रहे हैं.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner