Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*बनमनखी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न,52.86 फीसद हुआ मतदान.*

पुरुष के मुकाबले महिला मतदाताओं ने तोड़ दिया सारा रिकॉर्ड,53 प्रतिशत डाले गए मत.

News Add crime sks msp

 

सुनील सम्राट,बनमनखी(पूर्णियां):-पूर्णिया जिला के बनमनखी प्रखंड के चार पंचायतों में 4 पदों के लिए पंचायत उपचुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ. जिसमे महिला -53% एवं पुरुष-53% सहित कुल मतदान 52.86 % हुआ.निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सरोज कुमार ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने का दावा किया. मतदान के लिए 36 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई थी. इसमें कुल मतदाता 20 हजार 261 सम्मिलित हुए, जिसमें 10123 पुरुष मतदाता तथा 10138 महिला मतदाता सम्मिलित हुए. बता दें कि 30 दिसंबर को संबंधित प्रखंड मुख्यालयों पर मतगणना होगी.

 

News add 2 riya

*मतदान को लेकर प्रशासन अलर्ट:-बनमनखी प्रखंड के महादेपुर पंचायत में एक मुखिया पद,चंदपुर भंगहा ग्राम कचहरी में एक सरपंच पद, कोशी शरण देवत्तार पंचायत के वार्ड 2 में एक वार्ड सदस्य एवं रुपौली दक्षिण के एक वार्ड सदस्य पद लिए गुरुवार को वोटिंग शातिपूर्ण संपन्न हो गया. मतदान के लिए 36 मतदान केंद्र की स्थापना की गई थी. पंचायत में सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट और सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई थी. मतदान केंद्र से 200 मीटर तक धारा-144 लागू की गई थी.

 

*चार पदों के लिए 13 उम्मीदवार थे मैदान में:- बनमनखी प्रखंड में आयोजित पंचायत उपचुनाव को लेकर कुल 18 पद रिक्त थे.जिसमें 11 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं.तीन पंच पद के लिए कोई भी नामांकन पर्चा दाखिल नही किया था. शेष 4 रिक्त पदों के लिए मतदान हुआ. पंचायत उप चुनाव को लेकर उप समाहर्ता केडी प्रज्वल, अनुमंडल पदाधिकारी मो अहमद अली अंसारी,निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सरोज कुमार,सीओ अर्जुन कुमार विश्वास घूम घूम कर विधि व्यवस्था के जायजा लेते रहे.इसके अलावा शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर भाड़ी संख्या में सशस्त्र बल,पुलिस बल तैनात थे.खबर प्रेषण तक कहीं से कोई अप्रिय अप्रिय घटना की सूचना नही है.

 

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner