Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

नीतीश कैबिनेट में पंचायत चुनाव पर बड़ा फैसला, 24 सितंबर को होगा पहले चरण का मतदान

News Add crime sks msp

नीतीश कैबिनेट में पंचायत चुनाव पर बड़ा फैसला,24 सितंबर को होगा पहले चरण का मतदान

सुधीर पंडित
सुधीर पंडित

प्रतिनिधि,पटना(बिहार):-सामने आ रही है। बिहार कैबिनेट की आज हुई बैठक में पंचायत चुनाव पर सरकार ने मुहर लगा दी है। 11 चरणों में बिहार के पंचायत चुनाव को संपन्न कराया जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद आज बिहार कैबिनेट में पंचायत चुनाव को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया इसके साथ ही 24 अगस्त को पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जाएगी वही पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

मुख्य सचिवालय में चल रही नीतीश कैबिनेट की बैठक में पंचायत चुनाव पर मुहर लग गयी है। बिहार में पंचायत चुनाव पर बड़ा फैसला लिया गया है। सूबे में 11 चरणों में पंचायत चुनाव होगा। 24 अगस्त को पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जाएगी। 24 सितंबर को पहला चरण मतदान होगा। कैबिनेट की बैठक में चुनाव कराने पर मुहर लगा दी गयी है। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव संपन्न करवाने को लेकर सभी जिलों में ईवीएम पहुंच चुकी है।

News add 2 riya
विज्ञापन
विज्ञापन

पंचायती राज विभाग की अधिसूचना के अनुसार राज्य में पंचायत चुनाव 11 चरण में होंगे। पंचायत चुनाव 24 सितंबर , 29 सितंबर , 8 अक्टूबर ,20 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 3 नवंबर, 15 नवंबर, 24 नवंबर, 29 नवंबर, 8 दिसंबर और 12 दिसंबर को होगा। 24 सितंबर को पहला चरण मतदान होगा। कैबिनेट की बैठक में चुनाव कराने पर मुहर लगा दी गयी है।

विज्ञापन
विज्ञापन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कुल 17 प्रस्तवाओं की मंजूरी दी गई। कैबिनट के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाढ़ क्षेत्रों में अंतिम चरणों में मतदान होंगे। गौरतलब हो कि छह पदों के लिए ग्राम पंचायत और ग्राम कचहरी के चुनाव होने हैं। इनमें मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, वार्ड सदस्य, सरपंच और पंच के पद शामिल हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner