Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अवसर पर खोला गया सुकन्या समृद्धि खाता.

News Add crime sks msp

राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अवसर पर खोला गया सुकन्या समृद्धि खाता.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अवसर पर ग्रामीण आम जनताओं के साथ-साथ बनमनखी अनुमंडल के नागरिकों ने भाग लेकर अपने और अपने बच्चों के भविष्य के लिए डाकघर के विभिन्न योजनाओं के तहत बचत खाता, आवर्ती खाता, टाइम डिपॉजिट खाता, अपनी प्यारी सी बच्ची के भविष्य के लिए सहायक सिद्ध होने वाला सुकन्या समृद्धि खाता, बहुत ही अच्छा रिटर्न देने वाला सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी कर्मचारियों के लिए डाक जीवन बीमा और किसान, मजदूर एवं छोटे बड़े व्यापारियों के लिए ग्रामीण डाक जीवन बीमा के तहत उपभोक्ताओं ने खाता खुलवाया और बीमा करवाया साथ ही साथ सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ डायरेक्ट अपने खाता के माध्यम से लेने के लिए मजदूर, किसान एवं 10 वर्ष से ऊपर के बच्चे बच्चियां अपने विद्यालय का प्रोत्साहन राशि अपने खाते के माध्यम से लेने के लिए डाकघर के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खुलवाया.

News add 2 riya

धरहरा डाकघर के डाकपाल रामकुमार ने बताया कि इसमें सुगमता से और कम समय एक दो मिनट में लोगों का खाता खुल जाता है और साथ ही आधार सीडिंग उसी समय हो जाने के कारण सरकार के द्वारा दिया गया प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ किसानों का सम्मान निधि मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी बच्चे के प्रोत्साहन राशि भी सुगमता से मिल जाता है.

इनके नेट बैंकिंग के माध्यम से कई तरह के लाभ अपने डाकघर के माध्यम से लेते हैं. बिजली बिल, मोबाइल रिचार्ज आदि शामिल हैं. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाते एवं बचत खाता के माध्यम से देश की किसी भी डाकघर में जमा निकासी कोई भी अतिरिक्त शुल्क दिए बगैर किया जाता हैं.इस मेला को सफल बनाने के लिए धरहरा डाकघर के डाकपाल रामकुमार, नरेंद्र कुमार, बिपिन कुमार झा शामिल हैं.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner