Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बाढ़ की विभीषिका झेल रहे मालिनियां के लोगों ने मुखिया का किया घेराव,मुखिया ने एसडीएम से राहत एवं बचाव की लगाया गुहार

News Add crime sks msp

बाढ़ की विभीषिका झेल रहे मालिनियां के लोगों ने मुखिया का किया घेराव,मुखिया ने एसडीएम से राहत एवं बचाव की लगाया गुहार.


PURNEA:-बाढ़ की विभीषिका झेल रहे कोशी शरण देवोत्तर पंचायत के सैकड़ों की संख्या में महिला,पुरूष व बच्चों ने पंचायत के मुखिया मंगल हांसदा के घर का घेराव किया.इस बाबत ग्रामीणों ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से लगातार हुई मूसलाधार बारिश के वजह से नाग नदी उफान गयी है.जिसके कारण कोशी शरण देवोत्तर पंचायत के वार्ड नंबर एक से सात वार्ड के लोगों के घर एवं आंगन तक बाढ़ का पानी पहुच गया है.ऐसे में न केवल फसल बर्बाद हो गया बल्कि राशन पानी की समस्या से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि जल जमाव एवं भीषण बाढ़ के कारण पूरा इलाका जलमग्न है ऐसे में पशु चारा नही मिलने से पशु के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गया है. ग्रामीणों ने मुखिया से अविलंब राहत सामग्री उपलब्ध कराने की मांग किया.तत्पश्चात मुखिया मंगल हांसदा ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि बाढ़ राहत के लिए मुखिया के पास कोई फंड नही है. इसकी शिकायत बनमनखी के अनुमंडल पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचल पदाधिकारी से किया जाय. ताकि समय रहते संबंधित पदाधिकारी राहत व बचाव के लिए कोई सकारात्मक कदम उठाये.

News add 2 riya

मुखिया मंगल हंसादा के पहल पर ग्रामीणों ने एक स्वर में अपनी समस्या से संबंधित शिकायत वरीय अधिकारी से करने कि सहमति जताया.मौके पर मुखिया ने अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी के नाम बाढ़ की समस्या से संदर्भित एक आवेदन लिखा जिसपर उपस्थित लोगों ने हस्ताक्षर किया.इस बाबत जानकारी देते हुए मुखिया श्री हांसदा ने कहा कि ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन संबंधित पदाधिकारी को समर्पित कर उचित कार्यवाही की मांग किया गया है.उन्होंने कहा कि यदि स समय दिए आवेदन पर कार्यवाही नही हुआ तो ग्रामीणों के साथ अनुमंडल एवं प्रखंड कार्यालय का घेराव किया जाएगा.जिसकी सभी जबाबदेही अनुमण्डल प्रशासन की होगी.

इस बाबत बनमनखी के अनुमंडल पदाधिकारी से प्रतिक्रिया के लिए उनके सरकारी सेल फोन नम्बर-9473191361 पर सम्पर्क किया गया तो उधर से "इतनी शक्ति हमें दे न दाता मन का विश्वास कम हो न जाता" कॉलर ट्यून बजती रही लेकिन उन्होंने फोन का कोई रिस्पांस नही लिया.

वहीं अंचल पदाधिकारी अर्जुन कुमार विश्वास से जब आवेदन के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पंचायत के मुखिया ने बाढ़ की समस्या से संबंधित सैकड़ों ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन दिया है.मामले की जांच हेतु हल्का कर्मचारी को भेज दिया गया है.कल तक पांच नाव उपलब्ध करा दिया जाएगा.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner