Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

पत्रकार पेंशन योजना से वंचित हैं बनमनखी के वयोवृद्ध पत्रकार बमशंकर झा.

निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बिहार को फिर से आवेदन भेजकर किया कार्यवाही की मांग।

News Add crime sks msp
✍️बमशंकर झा,संरक्षक.सम्पूर्ण भारत
✍️बमशंकर झा,संरक्षक.सम्पूर्ण भारत

बनमनखी(पूर्णियां)-बनमनखी के वयोवृद्ध पत्रकार पेंशन योजना में गड़बड़ी के चलते देश के चौथा स्तंभ कहे जाने वाले कई पत्रकार आज भी पत्रकार पेंशन योजना से वंचित हैं। सरकार की ओर से योजना की घोषणा के साथ पत्रकारों में खुशी की लहर थी, वहीं अब कई बुजुर्ग पत्रकार ठगे से महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सरकार ने बीस साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सेवा दे रहे पत्रकारों के सम्मान में यह योजना लाई थी। परन्तु पचास वर्षों से लगातार विभिन्न अखबारों मे पत्रकारिता करने के बावजूद ऐसे कई बुजुर्ग पत्रकार इस योजना से अभी तख वंचित हैं। उन्हें इस योजना से वंचित रखने के पीछे सम्बन्धित संस्थान के मानदेय के प्रमाण नहीं होने का हवाला दिया गया है।

News add 2 riya

जबकि जिला जनसम्पर्क विभाग ने अपने पत्रांक 71 दिनांक 05/03/2019 के जरिए ऐसे पत्रकारों की सूची निदेशक जन सम्पर्क विभाग पटना को भेजी है। पुनः पूर्णियां जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने ज्ञापांक 171 ज./स. दिनांक 18/08/2022 के द्वारा निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बिहार पटना को आवेदन फिर से भेजी है। परन्तु आज तक पेंशन योजना से ऐसे 80 वर्ष से अधिक उम्र के पत्रकारों को वंचित किया जा रहा है।

जिससे पत्रकारिता में जीवन बीता देने वाले बुजुर्ग पत्रकारों एक महज मानदेय को लेकर पेंशन से वंचित किए जाने से निराशा हाथ लग रही है। ऐसे पत्रकारों में एक पत्रकार बमशंकर झा है जो 80 वर्ष से अधिक उम्र के हैं। जिनका की जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पूर्णिया द्वारा निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बिहार पटना को आवेदन फिर से भेजी है। जिन्होंने न्याय कर पेंशन देने की मांग सरकार से की है।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner