Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

पंचायात चुनाव-2021:वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे बनमनखी प्रखंड के उम्‍मीदवार.

News Add crime sks msp

पंचायात चुनाव-2021:वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे बनमनखी प्रखंड के उम्‍मीदवार.

✍️सुनील कु. सम्राट.
✍️सुनील कु. सम्राट.

प्रतिनिधि,पूर्णिया:-बनमनखी प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान द्वितीय चरण में है.मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रचार- प्रसार की सरगर्मी जोरों पर है.प्रखंड के चौबीस पंचायतों में प्रचार-प्रसार में हर पद के प्रत्याशी जुटे हैं.प्रत्याशी मतदाताओं से मिलने के लिए खेत-खलिहान, दलान से लेकर घरों तक दस्तक दे रहे हैं.इसमें कोई भी कोताही नहीं बरत रहे.

News add 2 riya

बड़े- बुजुर्गों, माताओं-बहनों को चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ले रहे हैं.वहीं समकक्ष एवं अपने से छोटे लोगों से गले मिलने एवं हाथ जोड़ कर प्रणाम करने में भी कोई कोताही नहीं बरत रहे. चुनाव प्रचार में विभिन्न पदों के उम्मीदवार विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर रहे हैं, जिसमें विजिटिंग कार्ड, पोस्टर, पंफलेट, इवीएम मशीन का नमूना,बैनर, बैलेट पेपर का नमूना आदि शामिल है.

चुनाव प्रचार में भूतपूर्व मुखिया,सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चल रहे हैं. मुखिया मोती का माला, टेम्पू, पुल, बैगन आदि छाप पर ईवीएम में बटन दबाने की अपील कर रहे हैं. सरपंच स्टोप, नल, बल्ब आदि बैलेट पेपर के नमूने दिखाकर मुहर लगाने के लिए मतदाताओं से कह रहे हैं.पंचायत चुनाव में इस बार बड़े एवं दिग्गज मुखिया,सरपंच एवं जिला परिषद् के उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार कर रहे है.

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव लोकल राजनीति है, इसको लेकर मतदाता अभी मौन साधे हुए है. मतदाता भी सभी उम्मीदवारों को आदर सत्कार करने में लगे हुए है. वही मतदाता सोच समझकर वोट देने के लिए मन बना लिया है. कौन उम्मीदवार किस पद के लिए ठीक रहेगा, इसका चयन करने में युवा मतदाता आपस में राय-विचार करने लगे है. गांव के लोग भी दलान, चौक-चौराहों पर एक जगह बैठकर चुनाव की चर्चा सुबह से शाम तक करने में लगे रहते है कि कौन उम्मीदवार किस पद के लिए ठीक होगा. अभी मतदाता किसी भी उम्मीदवार को वोट करने के लिए हामी में उचित नही समझ रहे है.जिसके कारन कई प्रत्याशियों में बेचेनी साफ़ दिख रहा है.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner