Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय,किसी तरह की भ्रम में न पड़े अपना तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका अवश्य लगवाएं :कृष्ण कुमार ऋषि.

News Add crime sks msp

टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय,किसी तरह की भ्रम में न पड़े अपना तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका अवश्य लगवाएं :कृष्ण कुमार ऋषि.

News add 2 riya

पुर्णिया(बिहार):-स्थानीय विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक कर कोविड-19 के बचाव हेतु टीकाकरण के लिए आम लोगों को प्रेरित करने तथा टीकाकरण करवाने के विषय पर व्यापक चर्चा किया.उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि कोरोना जैसे बीमारी से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है,इसलिए कार्यकर्तागण अपने-अपने वार्डों में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करें और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें.

विधायक श्री ऋषि ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए खास करके 45 प्लस वर्ग के आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण कराया जा रहा है. इसके लिए प्रखंड स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मास्टर प्लान भी बनाया गया है. वर्तमान समय में प्रखंड के प्रत्येक पंचायत में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित कर रही है. इस दिशा में जिला स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन भी जारी किया है.जिसके तहत प्रत्येक पंचायत में हो रहे टीकाकरण हेतु प्रत्येक पंचायत में विकास मित्र,पीआरएस, किसान सलाहकार,पंचायत कार्यालय सहायक, पंचायत के टोला सेवक,आवास सहायक अपने अपने पोषक क्षेत्रों में टीकाकरण से वंचित लोगों को टीकाकरण केंद्र पर भेजेंगे जिससे अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सकेगा साथ ही साथ विभाग ने प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर टीका करने वाले एएनएम की सूची भी जारी की है.इन सबों के देखरेख के लिए विभाग द्वारा नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त किया गया है.

विधायक श्री ऋषि ने अपने कार्यकर्ताओं को टीकाकरण केंद्र स्थल एवं पंचायत स्तर पर कार्य करने वाले टीकाकरण टीम की भी विस्तृत जानकारी दी.उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से नहीं बचे इसके लिए योजना बनाकर टीकाकरण करवाने का बात भी कहा.उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने एवं 2 गज दूरी बनाए रखने की भी अपील लोगों से करते रहें.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner