Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

अनुमंडल मुख्यालय समेत कई जगहों पर लगातार हो रही बारिश,तेज हवा के कारण बिजली भी रही गुल.

News Add crime sks msp

अनुमंडल मुख्यालय समेत कई जगहों पर लगातार हो रही बारिश,तेज हवा के कारण बिजली भी रही गुल.

-दिन भर रहा ब्लेक डे सा नजारा,घर मे दुबके रहे लोग-सड़कें रही सुनसान.

बनमनखी(पुर्णिया(:-बनमनखी अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान यास का असर गुरुवार से दिखने लगा है.गुरुवार की अहले सुबह करीब छह बजे के बाद हल्की एवं तेज हवा के साथ छिटपुट बारिश होनी शुरू हुई जो खबर प्रेषण तक जारी है.जिसके कारण दिन भर जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा.तेज हवा एवं बारिश के कारण सुबह करीब छह बजे से ही बनमनखी प्रखंड के कई ग्रामीण इलाकों में बिजली कटी हुई है.जिसके कारण एक तरफ जहां दिन में भी रात का नजारा रहा, वहीं बिजली से संचालित सभी तरह के उपकरण एवं मोबाइल के बंद रहने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.नगर परिषद क्षेत्र के दर्जी पट्टी, रहमान चौक,राजहाट,शिक्षा नगर,सरस्वती सिनेमा हॉल रोड,डोमराही, पासवान टोला,अंबेडकर चौक सहित कई मुहल्ले एवं चौक चौराहे पर बारिश का पानी सड़कों पर बहता रहा.जिससे लोगों को आवागमन में काफी कष्ट का सामना करना पड़ रहा है.

जानकीनगर प्रतिनिधि के अनुसार:-

नगर पंचायत जनकीगगर क्षेत्र में हो रही तेज बारिश चक्रवाती तूफान यास के कारण पूरे इलाके में भी हवा के साथ तेज बारिश हो रही है.गुरुवार के सुबह से ही आसमान में काले बादल छाने के साथ तेज हवा भी चलने लगी है. इस दौरान सुबह से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण आम जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है. शहर से लेकर गांव तक के सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. प्रशासन की ओर से भी लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को घरों में ही रहने तथा दुकान, हाट-बाजार बंद रखने को कहा गया है.

News add 2 riya

सरसी प्रतिनिधि के अनुसार:-

चक्रवाती आस का कहर जारी है.गुरुवार सुबह से हवा के साथ लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है.सुबह से बिजली गुल रहने से आम लोगों को काफी परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है.हवा एवं तेज बारिश के कारण क्षेत्र के मक्का किसान को भाड़ी नुकसान का अनुमान है.इलाके में कई ऐसे किसान है जिन्होंने मक्का फसल को तैयार तो कर लिया अब उन्हें उसे सूखने में परेशानी हो रही है.बाजारों में सभी सड़के बजबजा गयी है.नाला नही रहने के कारण सड़क एवं मोहल्ले में जल जमाव से आवागमन पूरी तरह बाधित हो रही है.

यास चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी,प्रशासन राहत कार्य के लिए है मुस्तैद:-

“अनुमंडल प्रशासन के द्वारा एक दिन पहले ही लोगों को यास चक्रवात को लेकर अलर्ट किया गया है.चक्रवात तूफान की स्थिति पर कंट्रोल रूम से पैनी नजर रखी जा रही है. चक्रवात यास से होने वाले नुकसान को लेकर लगातार पंचायत प्रतिनिधि व क्षेत्र सभी पत्रकारों से संपर्क बनाये हुए हैं.किसी प्रकार की घटना या नुकसान होने पर तुरंत मुझे सूचना दें. प्रशासन राहत कार्य के लिए मुस्तैद है.पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता पहुंचायी जायेगी.”

-अर्जुन कुमार विश्वास,अंचल पदाधिकारी,बनमनखी.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner