Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

दुसरे चरण के लिए आज होगा मतदान,प्रशासनिक तैयारी पूरी.

News Add crime sks msp

दुसरे चरण के लिए आज होगा मतदान,प्रशासनिक तैयारी पूरी.

✍️सुनील कु. सम्राट.
✍️सुनील कु. सम्राट.

**मुखिया समेत विभिन्न पदों के लिए बुधवार को होगा चुनाव.*

**361 मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बिच वोट डालने जाएंगे मतदाता.*

**657 पदों के लिए बनमनखी में दुसरे चरण में हो रहा है पंचायत चुनाव.*

**2888 पदाधिकारी,कर्मचारी के अलावा भाड़ी संख्या में विभन्न बूढ़ों पर तैनात किये हैं पुलिस-पदाधिकरी.*

**1 लाख 88 हजार 318 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग.*

प्रतिनिधि,बनमनखी:-पूर्णियां जिले में दुसरे चरण का चुनाव बनमनखी प्रखंड में होगा. बनमनखी प्रखंड के 24 पंचायतों में बुधवार को मतदान कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. एसडीएम नवनील कुमार और एसडीपीओ कृपा शंकर आजाद ने चुनाव कार्य में लगे सभी दंडाधिकारियों,जोनल दंडाधिकारियों, गश्ती दल के अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, पीठासीन पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है.बनमनखी प्रखंड में 657 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे.जिसको लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सरोज कुमार पूरे सक्रिय दिखे.

**कलस्टर सेंटर से चुनाव कराने के लिए रवाना हुए मतदान कर्मी:-*

बनमनखी प्रखंड मुख्यालय स्थित सुमरित उच्च विधालय को मुख्य कलस्टर सेंटर बनाया गया है.बताया गया की शुक्रवार को ही जिला व्रजगृह से ईवीएम और मतपेटी कड़ी सुरक्षा के बीच बनमनखी प्रखंड मुख्यालय भेजा गया था. मतदान में जुड़े सभी कर्मी, पीठासीन पदाधिकारी व अन्य कर्मचारी, अधिकारी समेत अन्य लोगों ने शुक्रवार को ही दुसरे चरण के चुनाव को लेकर अपना योगदान दिया था. बनमनखी प्रखंड में कुल 361 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाएंगे.जिसमे 351 मूल मतदान केन्द्र तथा 10 सहायक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है.

**चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का होगा पालन:-*

चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश वरीय अधिकारी द्वारा दिया है. सभी मतदान केन्द्रों पर सेनिटाईजर व मास्क की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय और लाइट की सुविधा बहाल कर दी गई है. ताकि मतदान करने में लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो.

**वोटरों की सहूलियत के लिए बनमनखी में बनाया गया 8 आदर्श मतदान केन्द्र:-*

पंचायत चुनाव को लेकर बनमनखी प्रखंड में 8 आदर्श मतदान केंद्र बनाये गए हैं.जहाँ मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएँ उपलब्ध होगी.चिन्हित सभी आदर्श मतदान केंद्र को दुल्हन के तरह सजाया जा रहा है.जहाँ मतदान करने वाले सभी वोटरों को स्वागत किया जायेगा.इसके अलवा आदर्श मतदान केंद्र पर सेल्फी स्पॉट बनाया गया है.जहाँ मतदान के बाद मतदाता अपना सेल्फी फोटो खिंच पाएंगे. बनमनखी प्रखंड में जिन 8 मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं उसमें धरहरा पंचायत के आदर्श मध्य विद्यालय धरहरा पूरव भाग, प्राथमिक विद्यालय हरिजन धरहरा,काझी ह्रदय नगर पंचायत के मध्य विद्यालय काझी दक्षिण भाग, प्राथमिक विद्यालय नगराही उत्तर भाग, रामनगर फरसाही मिलिक पंचायत के मध्य विद्यालय जीवछपुर दक्षिण भाग,धराहरा पंचायत के मध्य विद्यालय राधानगर उत्तर भाग, जियनगंज पंचायत के मध्य विद्यालय कुशवाहा आदिवासी जियनगंज,हरमुढ़ी पंचायत के मध्य विद्यालय हरमुढ़ी दक्षिण भाग को शामिल किया गया है.

News add 2 riya

**सुबह से ही कलस्टर सेंटर में रहा गहमागहमी का माहौल:-*

चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित सुमरित उच्च विधालय में सुबह से ही गहमागहमी बनी हुई थी. चुनाव को लेकर मतदान कर्मी पहुंचे हुए थे. मतदान सामग्री देने के लिए पीठासीन पदाधिकारियों का नाम पुकारा जा रहा था. एक-एक कर पीठासीन पदाधिकारियों को बुलाया जा रहा था. मतदान केन्द्र संख्या 1 से कर्मियों को मतदान सामग्री देने के लिए नाम पुकारा जा रहा था. दोपहर 12 बजे के बाद तक यह सिलसिला चल रहा था.

**चुनाव कराने के लिए मतदान केन्द्रों पर जा रहे थे कर्मी:-*

बनमनखी प्रखंड मुख्यालय से विभिन्न मतदान केन्द्रों पर रवाना होने का कार्य अपराह्न चार बजे तक जारी रहा. कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम लेकर पीठासीन पदाधिकारी व अन्य कर्मी मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो रहे थे. मतदान केन्द्रों पर पहुंचाने के लिए प्रशासन की ओर से वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी.वाहनों पर सवार होकर चुनाव कराने को लेकर पीठासीन पदाधिकारी और कर्मी शाम पांच बजे तक अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए थे.

**बनमनखी प्रखंड की सभी सीमाएं सील:-*

शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बनमनखी प्रखंड की सीमाएं सील कर दी गई है.बनमनखी प्रखंड के सीमा मधेपुरा एवं अररिया जिले से जुड़ती है.कई पंचायत मधेपुरा एवं अररिया जिले के सीमा पर अवस्थित हैं.जिसके मद्देनजर अररिया जिला से सटे पिपरा,चकमका एवं कचहरी बलुआ पंचायत के सभी मुख्य मार्ग को शील किया गया है.इसके अलावा मधेपुरा जिला से सटे बनमनखी प्रखंड के चेनपुरा मुख्य मार्ग को भी शील किया गया है.इसके अलावा पूर्णियां-केनगर के सीमा सरसी थाना क्षेत्र में सघन जाँच किया जा रहा है.चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से प्रखंड की सीमाओं पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. संदेह के आधार पर उनकी तलाशी ली जा रही है. डीएम और एसपी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि मतदान के दौरान माहौल बिगाड़ने या मतदाताओं को डराने का प्रयास किसी के द्वारा किया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.मिली जानकारी के अनुसार सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बनमनखी प्रखंड के आसपास थाने की पुलिस को भी अपने इलाके में मतदान के पहले पूरी तरह सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है. मतदान के दौरान बनमनखी प्रखंड के इलाके से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जाएगी. इसके लिए कई जगहों पर चेकपोस्ट बनाया गया है.

**सुचना एवं शिकायत के लिए अनुमंडल कार्यालय परिसर में बनाए गए हैं कंट्रोल रूम.*

पंचायत चुनाव के मद्धेनजर अनुमंडल कार्यालय परिसर में सुचना एवं शिकायत के लिए कंट्रोल ररूम बनाये गये हैं.जिसके प्रभार में अनुमंडल दंडाधिकारी अनिल कुमार व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शिप्रा भारद्वाज तैनात किये गए हैं.इसके अलावा सहयोगी के रूप में 36 शिक्षकों सहित अन्य कर्मियों को तैनात किया गया है.कंट्रोल रूम का टोल फ्री नंबर-06467-226162 है.इसके अलावा इमरजेंसी में मोबाईल नंबर-8969007150,9431005477 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner