Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बनमनखी एनएच 107 से फारबिसगंज-कुर्सेला स्टेट हाईवे तक आवागमन में बढ़ेगी सहुलियत,दूरी व समय का होगा बचत:पर्यटन मंत्री.

News Add crime sks msp

बनमनखी एनएच 107 से फारबिसगंज-कुर्सेला स्टेट हाईवे तक आवागमन में बढ़ेगी सहुलियत,दूरी व समय का होगा बचत:पर्यटन मंत्री.

बनमनखी विधानसभा के 6 सड़कों का पर्यटन मंत्री ने विभिन्न योजनाओं से किया शिलान्यास.

PURNEA:मंगलवार को बनमनखी विधानसभा अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के तहत करीब आधा दर्जन सड़कों का शिलान्यास बनमनखी विधायक सह पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि के द्वारा किया गया.जिसमें मुख्य रूप से एनएच 107 विशाल बजरंगबली चौक से कुरसेला-फारविसगंज स्टेट हाईवे कचहरी बलुआ चौक तक 2194.08 लाख की लागत से 10 किलोमीटर लंबी सड़क का चोरीकरण एवं एनएच 107 हृदयनगर चौक से स्टेट हाईवे रानीगंज तक 1072.12 लाख की लागत से 6.275 किलोमीटर लंबी सड़क का चोरीकरण सामिल है. उक्त सड़क का निर्माण पथ निर्माण विभाग पथ प्रमंडल पूर्णियां के द्वारा कराया जाएगा.

News add 2 riya

इसके अलावा मंत्री श्री ऋषि ने मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत एनएच 107 अटल चौक से मखनाहा आरईओ रोड को 4.25 करोड़ की लाग से करीब 5 किलोमीटर लंबी सड़क का शिलान्यास किया.जबकि वल्ड बैंक के द्वारा बोरारही ग्राम से मधेपुरा सीमा तक करीब 4 किलोमीटर लंबी सड़क को 3.48 करोड़ की लागत से तथा आरओ 69 से नौलखी गौठ तक करीब 1 किलोमीटर सड़क को 1 करोड़ 17 लाख की लागत से एवं आरओ रोड से रूपौली उत्तर कामत टोला तक करीब 4 किलोमीटर लंबी सड़क को 2.517 लाख की लागत से शिलान्यास किया.

शिलान्यास समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि बनमनखी विधानसभा क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों के दौरान सड़कों का जाल बिछा दिया गया है.सड़क के अभाव में अब तो पूर्व में निर्मित सड़क का चैड़ीकरण व मजबूतीकरण की जा रही है.उन्होंने कहा कि कुछ सड़कों का अबतक इसलिए निर्माण नहीं कराया जा सका वहां सड़क निर्माण में स्थानीय कुछ समस्या को लेकर अर्चन आ रही थी. जिसका भी समाधान स्थानीय लीगों के पहल पर कर लिया गया है.वैसे सड़कों का भी निर्माण आगामी दिनों में पूरा कर लिया जाएगा.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पथ निर्माण विभाग से निर्मित दोनों सड़कों के चोरीकरण से न केवल उन पिछड़े इलाके का स्वार्गीम विकास होगा बल्कि उस इलाके के लोगों का सामाजिक आर्थिक विकास के साथ साथ रोजगार के अवसर मिलेंगे. उन्होंने जनसमूह से एनडीए समर्थन में मतदान करने के लिए कहा.इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह, लाल बिहारी यादव, अमितेश सिंह, कंचन सिंह, नगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, अखिलेश सिंह, अमित मंडल, महाबीर मंडल, रोशन ठाकुर, नीतिन जयसवाल, अनिल चौधरी, नीतेश जयसवाल, संतोष चौरसिया, अपना अमित पौद्दार, प्रदीप पौद्दार, इन्द्रशेखर सिंह, सेखू परदेशी, राजू ठाकुर आदि मौजूद थे.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner