Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

वेतन नहीं मिलने से सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल,शहर में कचरे की अम्बार.

News Add crime sks msp

वेतन नहीं मिलने से सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल,शहर में कचरे की अम्बार.

मुरलीगंजमधेपुरा(मिथिलेश कुमार):-मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 8 से 15 तक सफाई करने वाले कर्मियों को तीन माह से वेतन नहीं मिलने के कारण मंगलवार से हड़ताल कर दिया है। महज दो दिन के हड़ताल से हीं संबंधित क्षेत्रों में गंदगी फैल गया है। सोमवार को दर्जनों सफाई कर्मियो ने सार्वजनिक दुर्गा मंदिर परिसर एनजीओ और नगर पंचायत प्रशासन के प्रति आक्रोश जाहिर किया है।

इस दौरान सफाई कर्मी मुन्नी देवी, सुरेन्द्र मलिक, प्रदीप मलिक, चंदन मलिक, रीता देवी, विनोद मलिक, दिनेश मलिक, नरेश मलिक, बबलू मलिक, मुंशी मलिक, दिलीप मलिक, राजीव मलिक, वासदेव मलिक, विक्की कुमार, रामचंद्र मलिक,मनीष मलिक ने बताया कि हम सभी लोग वार्ड 8 से 15 तक सफाई का काम एनजीओ के तहत करते हैं।

News add 2 riya

शिवम जन स्वास्थ्य एवं सर्वांगीण विकास एनजीओ के अंदर वर्षों से काम करते आ रहे हैं। जीविकोपार्जन का मुख्य श्रोत सफाई कार्य है। लेकिन हमलोगों को विगत तीन माह से वेतन नहीं दिया गया है। दुकानदार उधार राशन देना बंद कर दिया है। जिससे भुखमरी की स्थिति उत्पन्न होने लगा है। इन लोगों का कहना था कि एनजीओ कर्मचारी को कहा जाता है नगर पंचायत द्वारा भुगतान नहीं हुआ है। साथ हीं यह भी बताया गया कि नगर पंचायत जाते हैं तो एनजीओ से बात करने को बोला जाता है,और एनजीओ के कर्मचारी कहते हैं नगर पंचायत रूपये का भुगतान नहीं किया है। सवाल यह है कि आखिर सफाई कर्मियों की व्यथा को कौन समझेगा।

वहीं एनजीओ कर्मचारी वीरेन्द्र ठाकुर ने बताया कि विगत नौ माह से नगर पंचायत वेतन भुगतान नहीं किया है। इतने दिनों तक एनजीओ किसी भुगतान करते आया है। उन्होंने बताया कि 50 सफाई कर्मी काम करते हैं।

नगर पंचायत कार्यापालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद ने बताया कि लगभग पांच माह से भुगतान नहीं किया गया है। जो प्रक्रिया में है जल्द ही भुगतान कराया जाएगा। हड़ताल के संबंध में एनजीओ के कर्मचारी से बात करते हैं।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner