Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

दुःसाहस:नरसंघार के उद्देश्य से पुर्णिया के एक महादलित गांव में घुसे हथियारबंद अपराधियों ने किया अंधाधुंध फायरिंग,दो की मौके पर मौत आधा दर्जन व्यक्ति हुआ घायल.

News Add crime sks msp

दुःसाहस:नरसंघार के उद्देश्य से पुर्णिया के एक महादलित गांव में घुसे हथियारबंद अपराधियों ने किया अंधाधुंध फायरिंग,दो की मौके पर मौत आधा दर्जन व्यक्ति हुआ घायल.

जमीनी विवाद को लेकर चली गीली,दो एकड़ जमीन को लेकर महादलित व ब्राह्मण परिवार के बीच गत दो वर्ष से चल रहा है विवाद.

PURNEA:-पुर्णिया जिला के बनमनखी में पुलिस की निष्क्रियता से अपराधी बेलगाम हो गए है.जिसके कारण आये दिन चोरी,लूट,हत्या का ग्राफ बढ़ते जा रही है.ताजा मामला जानकीनगर थाना क्षेत्र के चांदपुर भंगहा पंचायत के ठाकुर पट्टी वार्ड नंबर- 4 की है जहां शुक्रवार की देर रात करीब 2 बजे गोली की तरतरहत से पूरा इलाका थर्रा उठा.बताया जाता है कि इस गोली कांड में अपराधियों ने दो व्यक्ति को मौके पर हिं मौत की नींद सुला दिया जबकि आधा दर्जन व्यकि घायल हो गए हैं.सभी घायल व्यक्तियों को ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी में भर्ती कराया है.जबकि मृतक अनमोल ऋषिदेव(35) एवं सुबोध ऋषिदेव (45) को जानकीनगर थाना पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल पूर्णिया भेज दिया.घटना के संबंध में पीड़ित परिजनों ने बताया कि चांदपुर भंगहा पंचायत के वार्ड नंबर-4 में महादलित समाज के 20 से 25 परिवार घर बना कर गुजर बसर कर रहे हैं.शुक्रवार की रात करीब 2 बजे जब हम सभी गांव वासी गहरी नींद में सौ रहे थे तभी अचानक 15 से 20 के संख्या में पहुचे हथियार से लैस अपराधियों ने सबसे पहले अनमोल ऋषिदेव को घर से खींच कर बाहर निकाला और उसके कनपट्टी में गोली दाग दिया.

गोली की आवाज सुनकर जब आसपास के लोग घटना स्थल की तरफ दौड़े इसी बीच अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा.भागने के क्रम में सुबोध ऋषिदेव को गोली लगी और वह जमीन पर गिर गए.प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दौरान अपराधियों ने न केवल दो दर्जन से अधिक राउंड गोली चलाया बल्की भाग रहे लोगों को बंदूक के कुंडे से पकड़-पकड़ बेरहमी से पिटाई किया.लोग अंधेरा का फायदा उठाकर जहां -तहां छुप गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सभी अपराधी ने नरसंघार के उद्देश्य से हीं इस तरह गांव में प्रवेश कर हिंसात्मक तरीका अपनाया.लेकिन हम लोग स्थिति की गंभीरता को देखते हुए यदि नही छुपते तो दर्जनों लोगों की जान जा सकती थी.घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधकर्मी मौके से अंधाधुंध फ़ायरिंग करते हुए फरार हो गया.घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदलबल पहुचे जानकीनगर थाना पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई है.

News add 2 riya


"यह घटना जमीनी विवाद को लेकर घटित हुई है.मामले में पूर्व से चली आ रही भुविवाद के कारण आज 2 लोगों की मौत गोली लगने के कारण हो गई है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु पूर्णिया भेज दिया गया है.इस घटना में तीन व्यक्ति घायल भी हुए हैं. जिनका इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है.घायल व्यक्ति खतरे से बाहर है. इस मामले में अभी तक आवेदन नहीं मिला है."

-रामचंद्र मंडल, थाना अध्यक्ष,जानकीनगर

*64 डिसमिल जमीन के लिए दो वर्षों से चल रहा था विवाद*

बताया जाता है कि 64 डिसमिल जमीन के लिए गत दो वर्ष से लगातार चंदपुरा भंगहा पंचायत के वीसम्भर झा व ठाकुरपट्टी गांव के महादलित परिवार से विवाद चल रहा था.उक्त जमीन पर दोनों पक्ष अपना अपना दावा पेस कर रहे थे.बताया जाता है यह मामला कई बार थाना एवं अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय भी पहुंचा. लेकिन स्थायी समाधान नही निकला.इस दौरान विसंभर झा द्वारा उक्त जमीन पर बसे महादलित परिवार को हटाने एवं भगाने का कई दफे प्रयास भी किया गया लेकिन महादलित परिवार के लोग न तो जमीन खाली की और न हीं अपना कब्जा छोड़ा. जमींदार विसंभर झा द्वारा हर तरह के प्रयास के बाद भी जब जमीन खाली नहीं करा सके तो महादलित परिवार के साथ गाली-गलॉज व मारपीट पर आ गए.पीड़ितों ने कहा कि कुछ दिन पहले विसंभर झा ने ठाकुरपट्टी गांव से जबरन चापाकल उखाड़ कर लेकर गया था.उसके बाद शुक्रवार की रात इस तरह का हिंसात्मक घटना को अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया.स्थानीय लोगों ने बताया कि इसी पंचायत के वार्ड नंबर 3 निवासी विसंभर झा उर्फ बुची झा अशोक नगर निवासी है. जिनके जमीन में महादलित परिवार के लोग बसे हुए हैं. उसी जमीन को लेकर इन लोगों में कई बार विवाद हो चुका है.दो वर्ष से जमीनी विवाद चल रहा था .जिन का मामला कोर्ट में लंबित है.मामले में जमीन को लेकर दोनों में कई बार विवाद हुआ,लेकिन मामला थाना से लेकर अनुमंडल पुलस पदाधिकारी तक पहुंचा. जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विभास कुमार ने भी मौके पर आकर दोनों पक्षों को समझाने बुझाने की कोशिश की थी.लेकिन दोनों में समझौता नहीं हुआ.और विवाद बढ़ता चला गया.बताया जाता की शुक्रवार को यह घटना हो गई.स्थानीय लोगों ने बताया कि विसंभर झा द्वारा कुछ दिन पूर्व भी उक्त जमीन में बसे ऋषिदेव परिवारों को जमीन खाली करने हेतु बोलकर गाली गलौज की थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि इसी जमीन विवाद को लेकर हिं यह घटना हुई है .घटना के बाद जानकीनगर पुलिस द्वारा जब अशोक नगर निवासी विसम्बर झा उर्फ बुची झा के घर तलाशी ली तो उनके यहां से सभी लोग फरार मिले. घटनास्थल पर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विभास कुमार,जानकीनगर थाना अध्यक्ष रामचंद्र मंडल ने गांव के माहौल को शांत कराया, वही मृत के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. इसी बीच मौके पर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विभास कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम हेतु पूर्णिया भेज दिया. इस बाबत पूछे जाने पर जानकीनगर थाना अध्यक्ष रामचंद्र मंडल ने बताया कि ,शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है.रिपोर्ट मिलने पर कर्यवाही की जयेगी.


दोहरी हत्याकांड को अंजाम देने वाले चाहे कोई भी हो बख्से नही जाएंगे,उसे मिलेगी कड़ी सजा:मंत्री

दोहरी हत्याकांड की सूचना पर पीड़ित परिजन से मिलने चांदपुर भंगहा पहुचे पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि दोषी चाहे कोई भी क्यों न हो उसे किसी भी सूरत बख्सा नही जायेगा.मौके पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक पुर्णिया से दूरभाष पर बात कर घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner