Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बिना पूर्व सुचना के रेल अधिकारीयों ने रेलवे परिसर कि दुकान को किया शील,आक्रोशित दुकानदरों ने किया हंगामा आई डब्लू को खदेरा.

News Add crime sks msp

बिना पूर्व सुचना के रेल अधिकारीयों ने रेलवे परिसर कि दुकान को किया शील,आक्रोशित दुकानदरों ने किया हंगामा आई डब्लू को खदेरा.

राजद नेता सोना पासवान के पहल पर आक्रोशित दुकानदार हुए शांत,वरीय अधिकारी के निर्देश पर खुला दुकान.

बनमनखी(SBNN):-गुरुवार को पूर्व मध्य रेलवे बनमनखी जंक्शन परिसर के करीब 16 दुकानों को आई डब्लू के नेतृत्व रेलवे पुलिस द्वारा सिल कर दिया गया.जिसकी खबर मिलते हीं संबंधित दुकानदार मौके पर पहुच कर उग्र प्रदर्शन करने लगे.दुकानदारों ने बताया कि बनमनखी जक्शन में पदस्थापित आई डब्लू अजय घोष पिछले कई वर्षों से यहाँ तैनात हैं जो दुकानदारों को किसी न किसी बहाने परेशन करते आ रहे हैं.दुकानदारों का कहना था कि संबंधित विभाग एवं स्थानीय आई डब्लू द्वारा दुकान को शील करने से पूर्व न तो हमलोगों को किसी तरह कि सुचना दी गयी है और न हीं नोटिस दिया गया.बाबजूद बिना मजिस्ट्रेट बहाल किये वैगेर दुकान को शील कर दिया गया.इधर रेलवे परिसर में हो हंगामा कि खबर मिलने कि सुचना पर आम आदमी पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष रोशन कुमार सहित एक दर्जन कार्यकर्ता मौके पर पहुचे तथा रेल प्रशासन के बिरुद्ध हंगामा किया गया.बताया जा रहा है कि उग्र दुकानदारों ने दूकान शील कर जा रहे आई डब्लू को दुकान शील करने से संबंधित विभागीय आदेश कि मांग किया लेकिन आई डब्लू उक्त कागजात आई डब्लू द्वारा नहीं दिखाया गया.जिससे नाराज दुकानदारों ने आई डब्लू एवं रेल पुलिस के समक्ष जमकर हंगामा शुरू कर दिया.हंगामा देख वहां से भाग रहे आई डब्लू व रेल पुलिस को दुकानदारों ने कुछ दूर तक खदेर दिया,इसी बिच मौके पर पहुचे आरपीएफ निरीक्षक बीपी मंडल के पहल पर लोग शांत हुए.लेकिन सभी दुकानदार दुकान खोलवाने कि मांग पर रेलवे परिसर में अड़े रहे.

राजद नेता सोना पासवान के पहल पर रेलवे के अधिकारीयों ने खोला दुकान:

News add 2 riya

बनमनखी(SBNN)-रेल परिसर के दुकानदारों द्वारा इस पुरे मामले कि सुचना राजद के प्रदेश महासचिव सह पूर्व प्रत्याशी संजीव कुमार पासवान उर्फ़ सोना को दूरभाष पर दिया गया.सुचना पर पहुचे श्री सोना ने रेलवे के वरीय अधिकारी से बात कर आई डब्लू के द्वारा किये गए कार्यवाही से अवगत कराया गया.तत्पश्चत उनके पहल पर संबंधित विभाग के कर्मियों ने शील किये गए सभी दुकान को शाम में खोल दिया गया.इस बाबत संवाददाता को संबोधित करते हुए सोना ने बताया कि बनमनखी रेल परिसर के दुकानदारों के साथ किया जा रहा रेल प्रशासन का मनमाना रवैया निंदनीय है. रेल प्रशासन ऐसी मनमानी करनी की जुर्रत दोबारा ना करे. सोना ने कहा कि जिस प्रकार से दुकानो का किराया 10 गुना तक बढ़ा दिया गया है, यह बेहद दुखद है इसी जोन के दूसरे रेल स्टेशनों पर दुकानों का किराया बनमनखी के तुलना में काफी कम है. इसके बावजूद सिर्फ बनमनखी का रेल किराया इतना अधिक बढ़ाना कहीं न कहीं रेल प्रशासन के दुकानदार विरोधी मानसिकता को उजागर करता है.उन्होंने कहा कि पहले ही ट्रेन की कमी के कारण स्थानीय व्यवसाई आर्थिक तंगी और मंदी को झेल रहे हैं और फिर कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण व्यवसाय पर गहरा आघात पड़ा है. इसके बावजूद किराया के लिए दुकानों को सील कर देना कहीं ना कहीं बेहद निंदनीय और अमानवीय घटना है.सोना ने कहा कि अधिकारियों से बात करने के पश्चात दुकानो को पुनः खोल दिया गया है, लेकिन मैं प्रशासन को सख्त शब्दों में चेतावनी देता हूं कि भविष्य में दोबारा इस प्रकार से दुकानदारों को परेशान ना किया गया तो इसका खामियाजा रेल प्रशासन को भुगतना पड़ेगा.उन्होंने कहा कि मैं अपने व्यवसायी भाइयों के साथ सदैव खड़ा हूं और उनके हक हुक्कम के लिए लिए सदैव लड़ता रहूँगा.उन्होंने रेलवे प्रशासन से अचानक बढ़ाये गए किराया को घटाने एवं लॉकडाउन अवधि में सभी शुल्क माफ करने कि मांग रेल प्रशासन से किया है.

“वर्षों से किराया जमा नहीं कर रहे दुकानदारों को कई बार नोटिस किया गया बाबजूद रूपये जमा नही किया जा रहा था. विभाग के दिशा निर्देश पर गुरुवार को रेलवे परिसर के कुछ दुकानों को रेल पुलिस के सहयोग से शील किया गया,दुकानदारों ने जिसपर अपना बिरोध दर्ज कराया.इसकी सुचना विभाग को दी गयी बाद में वरीय अधिकारी के निर्देश पर शील किये गए दुकान को खोल दी गयी.दुकानदार हंगामा जरुर किया लेकिन किसी रेल अधिकारी को नही खदेरा है”

-अजय घोष,आई डब्लू,पूर्व मध्य रेलवे,बनमनखी.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner