Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*जेडीयू को बड़ा झटका: रुपौली विधायक बीमा भारती ने दिया इस्तीफा, राजद की टिकट पर पूर्णिया से लड़ेगी चुनाव!*

News Add crime sks msp

जेडीयू को बड़ा झटका: रुपौली विधायक बीमा भारती ने दिया इस्तीफा, राजद की टिकट पर पूर्णिया से लड़ेगी चुनाव!

Patna: पटना से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। रुपौली की विधायक बीमा भारती ने जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी से बीमा भारती काफी नाराज थी। जिसके बाद से वो लगातार राष्ट्रीय जनता दल के संपर्क में थी।

बीमा भारती राजद के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से बीमा भारती आरजेडी की उम्मीदवार बनने जा रही है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन्हें हरी झंडी दिखा दी है। बीमा भारती के पूर्णिया से लड़े जाने की चर्चा से पप्पू यादव का सपना टूट गया है। क्योंकि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में इसलिए किया कि उन्हें कांग्रेस पूर्णिया का टिकट देगी लेकिन लालू यादव ने पूर्णिया सीट बीमा भारती को दे दिया है। ऐसे में पप्पू यादव का पत्ता साफ होता दिख रहा है।

News add 2 riya

बीमा भारती मजबूत विधायक मानी जाती है. अतिपिछड़ा वोट पर बीमा भारती का मजबूत पकड़ है। बीमा लगातार इस क्षेत्र से विधायक बनती रही है। पूर्णिया के रूपौली से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने अपने इस्तीफे में यह लिखा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी जनता दल यूनाइटेड.. मैं बीमा भारती दल के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया इसे स्वीकृत किया जाए। बीमा भारती कल बिहार विधानसभा से इस्तीफा देगी इसके बाद वो आरजेडी से उम्मीदवार होगी।

जेडीयू से इस्तीफे के बाद बीमा भारती ने कहा कि अतिपिछड़ा का सम्मान नहीं मिल रहा था इसलिए हमने इस्तीफा दे दिये है। हमारे नेता लालू प्रसाद यादव पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका देंगे तब जरूर लड़ेंगे। हमारे पति और बेटा को जेल भेजने का काम नीतीश कुमार ने किया हैं। हम अपने पुराने घर में आ गये हैं। हमारे नेता लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी का जो आदेश होगा उसका पालन करेंगे। पूर्णिया से टिकट देंगे तब जरूर चुनाव लड़ेंगे। संतोष कुशवाहा से कोई फर्क पूर्णिया में पड़ने वाला नहीं है। इस बार पूर्णिया की जनता हमें जीताएगी और आरजेडी को मजबूत बनाएगी।

 

इससे पहले बिहार विधानसभा के पूर्व सदस्य डॉ. फराज फातमी (लहेरियासराय-दरभंगा) और जाले विधानसभा के पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद ने जेडीयू से इस्तीफा दिया। फातमी ने अपने इस्तीफे में लिखा कि अपने नैतिक मूल्यों की रक्षा के पार्टी के प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं, जबकि पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद ने लिखा है कि मैं अपने सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूँ। डॉ. फराज फातमी पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे है जो केवटी विधानसभा के पूर्व विधायक है। 2015 में राजद के टिकट पर बीजेपी के अशोक यादव को चुनाव में हराया था वही 2020 में जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन बीजेपी के मुरारी मोहन झा से हार गये थे।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner