Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

03 जुलाई 2022 को पूर्णिया के जदयू कार्यालय में दर्जनो जदयू नेताओ और समाजिक कार्यकर्ताओ के द्वारा स्वागत-सत्कार किया गया

News Add crime sks msp

03 जुलाई 2022 को पूर्णिया के जदयू कार्यालय में दर्जनो जदयू नेताओ और समाजिक कार्यकर्ताओ के द्वारा स्वागत-सत्कार किया गया 

बनमनखी(पूर्णिया):—-  बिहार की पहली बेटी 21 वर्षीय सुश्री अर्पणा सिन्हा ने साईकिल से शुरू किया सफर ।
महिला सशक्तिकरण को बढावा देने के उद्देश्य बिहार की पहली बेटी अर्पणा सिन्हा साईकिल से बिहार के 38 जिले में पूर्णिया 9 वां जिला अपना सफर तय करेगी ।

News add 2 riya

उन्होने ने बताया कि महिलाओ को स्वतंत्र और आत्मबल बनने की प्रथा ताकि वो स्वय निर्णय ले सके और साथ किसी पारिवारिक और सामाजिक प्रतिबंध के अपने जीवन को संभाल सके।इतना ही नहीं उन्होने सरल शब्दो में कहा कि महिलाओ को अपने स्वयं या व्यक्तिगत विकास की जिम्मेदारी लेने का अधिकार हो ।इसी उद्देश्य से मै आप सभी के आशीर्वाद से पिछ्ले महिने के 26 जून से विवार 38 जिसे का सफर की शुरुआत कर चुकी हूँ।

आप को बताते हमें खुशी हो रही है कि अर्पणा सिन्हा बिहार राज्य की पहली एक ऐसी लडकी है । जिनके सर से एक पिता का साया 2013 में उठ गया हो । एक ऐसी साहसी लडकी है।जो कि नालंदा जिले बिहार शरीफ गांव से आते है वो एक गरीब-मजदूर किसान की बेटी है । जिनके पिता का नाम स्वर्गीय नंद किशोर प्रसाद व विधवा माता गीता कुमारी एवं एक भाई तथा दो बहने है जिसमें सबसे छोटी सुश्री अर्पणा सिन्हा 2020 ग्रेजुएशन पास कर चुकी है अब वो फिजिकल की पढ़ाई नागपुर से कर रही है , इधर उन्होने बताया कि मै बिहार टू साउथ इंडिया 9 स्टेट और केरला का साईकिल से सफर कर चुकी हूँ अब बारी है बिहार टू नेपाल साईकिल से सफर तय करने जिद्द ठान ली हूँ, इन्होने अलग -अलग राज्य के 12 पर्वतों की चढ़ाई की है।

यह 2012 से ही स्पोर्ट्स के क्षेत्र में 70 से अधिक मेडल अपने नाम कर चुकी है ।जबकि हमने पूछा कि क्या आप को बिहार सरकार कोई हेल्प कर रही है ?तो उन्होने कहा कि नहीं हमें किसी ने सहयोग नहीं किया है? न ही मै किसी राजनीतिक दल के लिए काम कर रही हूँ?लेकिन बिहार सरकार लोकप्रिय माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने जो नारी सशक्तिकरण और समाज-सुधार अभियान चलाए है उसका सहयोग हमें भरपूर आशीर्वाद और स्वागत के रूप में आप सबों के माध्यम से मिल रहा है ।इधर उसके सफर के कामयाबी के लिए उन्हे तेजतर्रार युवा नेता व समाजिक कार्यकर्ता सह पूर्णिया जदयू के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार मेहता ने उन्हे फोन पर बातचीत कर कहा कि आप का हमलोग पूर्णिया में स्वागत करने के लिए जदयू कार्यालय में आने का आग्रह किया था ।जिसमें पूर्णिया जदयू के जिलाध्यक्ष श्री प्रसाद महतों ने जदयू कार्यालय पूर्णिया में आर्थिक सहयोग व अंगवस्र देकर स्वागत किया ।जदयू कार्यालय में स्वागत-सत्कार समारोह का अध्यक्षता युवा नेता जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष सह जदयू के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार मेहता ने किया ,इस दोराण प्रमुख रूप से जदयू के जिलाध्यक्ष श्री प्रसाद महतों के उपस्थिती में जदयू के दर्जनो वरिष्ठ नेताओ और कार्यकर्ताओ ने बुके और फूल माला देकर भव्य स्वागत किया । इस अवसर जदयू के जिलाउपाध्यक्ष सह सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप कुमार मेहता ने उन्हे अंगवस्र और फूल माला व बुके देकर स्वागत इस दोराण सभी उपस्थित जदयू महिला प्रकोष्ठ के नगर जिलाध्यक्ष श्रीमति शांति झा ,श्रीमति सोनी सिंह जिला सचिव ,श्वेता देवी महासचिव,जदयू के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष राजेश राय, जदयू किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सुशील कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजेश केसरी ,महासचिव विजय कुमा सिन्हा,मनीष कुमार सिन्हा जदयू प्रवक्ता,महासचिव विशाल गुप्ता,महासचिव शंकर तंबोली ,डेंटिस्ट डा ब्रज मोहन मिश्रा,युवा जदयू नेता दीपक कुमार,निवर्तमान युवा जदयू नगर अध्यक्ष श्रवण कुमार,चंदन कुमार,राजा कुमार ,निवर्तमान युवा जदयू जिलाध्यक्ष सचिन कुमार ,छोटू कुमार,मयंक कुमार ठाकुर इत्यादि दर्जनों जदयू एवं समाजिक कार्यकर्ताओ ने उन्हे फूल माला देकर हर्षोउल्लास के साथ स्वागत किया ।फिर हमलोगों ने उन्हे सहृदय धन्यवाद देते हुए उनके साईकिल सफर यात्रा के लिए आशीर्वाद दिया ।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner