Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बनमनखी रेल लाईंन के ऊपर जल्द बनाया जाएगा आरओबी:तारकिशोर प्रसाद.

News Add crime sks msp

सम्राट अशोक भवन सहित अन्य योजनाओं का डिप्टी सीएम ने रखी आधारशिला.

✍️सुनील कु. सम्राट.
✍️सुनील कु. सम्राट.

प्रतिनिधि,बनमनखी(पुर्णिया):-रविवार को बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद बनमनखी पहुंचे जहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं का आधार सिला रखी.इससे पूर्व वे पूर्णियां सदर विधायक विजय खेमका के पिता एवं बनमनखी के व्यवसायी सह समाजसेवी स्व. मंगलचंद खेमका की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया. ततपश्चात वे अनंदी जानकी महिला महाविद्यालय पहुंचे जहां वे सबसे पहले नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा 1 करोड़ 39 लाख 17 हजार 444 रूपये की लागत से सम्राट अशोक भवन, गांधी चौक से नगर परिषद कार्यकाल होते हुए स्वामी विवेकानंद चौक तक टू लाईन सड़क को करीब 68 लाख की लागत से एवं गांधी चौक से नगर परिषद कार्यपालक होते हुए स्वामी विवेकानंद चौक तक जाने वाली पथ में टू आर्मस स्ट्रीट लाइट एवं म्यूजिकल वाटर फाउन्टेन अधिष्टापन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. ततपश्चात अनंदी जानकी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, सदर विधायक विजय खेमका, विधान पार्षद डाॅ. दिलीप जायसवाल, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल आदि का काॅलेज प्रशासक एवं एनडीए गठबंधन के कार्यकार्त्ताओं ने मिथिला रिति रिवाज से पाग, तोनी, मखान का माला एवं बुके देकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया.

-बनमनखी रेल लाईंन के ऊपर जल्द बनाया जाएगा आरओबी:तारकिशोर प्रसाद.

मौके पर उपस्थिति जनसमूहों को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम श्री प्रसाद ने सबसे पहले रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी ततपश्चात उन्होंने कहा कि बनमनखी सहित कोशी-सीमांचल वासियों के सहयोग एवं प्यार के वजह से आज पूरे बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहा हूँ. यूंतो मुझे पूरे बिहार के विकास में भागीदारी सुनिश्चित करना है, लेकिन जिस मिट्टी से हूँ वहां कुछ ऐसा विकास करने की तमन्ना है ताकि दूध का कर्ज चूका सकूं. उन्होंने कहा कि कोशी सीमांचल में भोला पासवान शास्त्री के बाद इकलौता व्यक्ति हूँ जिन्हें आपलोगों ने डिप्टी सीएम बनाकर पूरे बिहार का नेत्रृत्व करने का अवसर दिया.जिसे हम कभी नहीं भुलाएंगे. इस क्षेत्र के लोगों को मुझसे जो भी उम्मीद है उसे हरहाल में पूरा करने का प्रयास करूंगा.उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से पूर्व स्थानीय विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, नगर परिषद के मुख्य पार्षद विजय साह ने मुझसे कुछ मांग किया है. जिसमें कहा गया कि बनमनखी शहर रेल लाइन की वजह से दो भागों में विभक्त है. जिसके वजह से वाहनों के आवागमन में भारी कठिनाई झेलनी पड़ती है. जिसका समाधान वे पटना जाने के बाद कल हीं रेल विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता कर ना केवल स्थाई समाधान निकालेंगे बल्कि वहां फूट ओवरब्रिज निर्माण के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में बनमनखी में जल जमाव की समस्या बिकराल हो जाती है. इसके समाधान हेतु नगर परिषद द्वारा प्रस्ताव तैयार कर विभाग को भेजा है. जिसे शिघ्र स्वीकृति प्रदान की जाएगी. साथ हीं उन्होंने बनमनखी वासियों को भरोसा दिलाया कि बनमनखी विधानसभा एवं नगर परिषद क्षेत्र से जो कार्य योजनाओं का प्रस्ताव भेजा जाएगा उसे बिना किसी लागलपेट के कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से त्रस्त रहा वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में लोगों को बचाने का काम किया. अस्पताल में मरीजों के लिए प्रयाप्त मात्रा में दवाई एवं आक्सीजन की व्यवस्था किया गया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इस विपरीत परिस्थितियों में खासकर वैसी योजनाओं को धरातल पर उतारा जो हरलोगों को मुफ्त में नवंबर तक अनाज एवं 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ्त भेक्सीन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई.उन्होंने कहा कि आनंदी जानकी महिला महाविद्यालय की जो भी माग है उसे हर संभव पूरा किया जाएगा.

मेरा नाम कृष्ण जरूर है लेकिन आपके स्वागत में सुदामा के तरह खड़ा रहता हूँ:कृष्ण कुमार ऋषि

मौके पर स्थानीय विधायक कृष्ण कुमार ऋषि ने अपने संबोधन में कहा कि बनमनखी में जब जब डिप्टी सीएम आए हैं हमलोगों का सम्मान बढा है. उन्होंने कहा कि मेरा नाम कृष्ण जरूर है लेकिन हम बनमनखी वासी की ओर से आपके स्वागत एवं सम्मान में सुदामा के तरह खड़े रहते हैं. आपसे बनमनखी वासियों को बहुत उम्मीद जुड़ी है जिसमें आरओबी निर्माण, मुख्य नाला का निर्माण सहित अन्य जनकल्याण कारी योजनाओं का मोहर आपके द्वारा अगर लग जाता है तो बनमनखी के विकास में चार चांद लग जाएगा.मुझे पूरा विश्वास है कि आप ना नहीं करेंगे.विधायक श्री ऋषि के कहा कि पूरे देश का बिहार पहला राज्य है जहां कोरोना से मौत के बाद सरकार चार लाख रुपए मुआवजा के रूप में दी जाती है. वह राशि भी आप के द्वारा ही स्वीकृत की जाती है.

News add 2 riya

लंबे अर्से बाद बिहार को कर्पुरी ठाकुर के रूप में मिले तारकिशोर बाबू,चारों तरफ हो रही चर्चा:दिलीप जयसवाल.

इसके अलावा विधान पार्षद डा. दिलीप जयसवाल, अशोक अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि कोशी सीमांचल से ऐसे नेता बिहार का नेत्रृत्व कर रहे हैं जिसकी शादगी एवं विकास कार्यों की चर्चा चारो ओर हो रही है.जिस तरह कर्पूर ठाकुर का विचार व स्वभाव था वही सब उपके अंदर है.

पूर्णिया मेरा कर्म भूमि जरूर है लेकिन जन्म भूमि मेरी बनमनखी है:विजय खेमका.

मौके पर पूर्णियां सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि मेरी कर्म भूमि पूर्णियां जरूर है लेकिन जन्मभूमि बनमनखी है.आज जिस मुकाम पर हूँ वह बनमनखी वासियों के आशीर्वाद के वजह से हूँ. बनमनखी में सड़क, नाला आदि का निर्माण तो नहीं कर सकता लेकिन समाजिक क्षेत्रों में कुछ ऐसा काम कर जाऊंगा जिससे मेरा दूध का कर्ज से मुक्त हो जाऊंगा.कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद के मुख्य पार्षद विजय साह, मंचन संचालन कुवर जी ने किया.मौके पर कॉलेज की छात्रा द्वारा स्वागत गीत,देशभक्ति गीत सुनकर उपस्थिति अतिथि मंत्रमुग्ध हो गए.

इन माननीय की रही उपस्थित.

इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष श्री प्रसाद महतो,भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश कुमार, हम के जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव, भीआईपी के जिलाध्यक्ष विजय महलदार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह, प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो. महेंद्र राय, प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह, प्रो. ललिता कुमारी, सचिव अवधेश साह, भाजपा नेता दिलीप कुमार दीपक, एसडीओ नवनील कुमार, सीओ अर्जुन कुमार विश्वास, थानाध्यक्ष मैराज हुसैन, नगर के कार्यपालक पदाधिकारी चन्द्रराज प्रकाश, भाजपा नेता अमितेश सिंंह, डा. कृष्णा कुमारी, पार्षद ठाकुर रंजीत सिंह, रामदेव सहनी, नितेश जयसवाल, अजय सिंह, शिवशंकर मंडल, निशांत नीशू, शशिशेखर कुमार, अभिकर्ता अनिल यादव, रीता चौधरी,मनोज गुप्ता,सूरज गुप्ता,संतोष चौराशिया,मंटू दास,रमेश मंडल,शैलेन्द्र मंडल,हरि मंडल,उमेश पासवान,ब्रजेश मिश्रा, नवनीत सिंह,कंचन सिंह आदि मौजूद थे.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner