Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में कहीं पिकनिक तो कहीं पूजा-अर्चना में बीता लोगों का नव वर्ष का पहला दिन.*

News Add crime sks msp

सुनील सम्राट,बनमनखी(पूर्णियां):-पूर्णियां जिला के बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में नव वर्ष का स्वागत काफी धूमधाम एवं उत्साह के साथ किया गया.कहीं लोग पिकनिक मना कर नव वर्ष खैरमकदम किया तो कहीं क्षेत्र के मंदिरों में पूजा अर्चना कर सुख, समृद्धि, संपन्नता, स्वास्थ्य, धन, यश, मान-सम्मान और उन्नति, प्रगति तथा विकास आदि के मन्नतें मांगे.अनुमंडल क्षेत्र में नववर्ष के आगमन पर पिकनिक की धूम मची रही.

 

कड़ाके की ठंढ एवं सितलहर के बाबजूद सुबह से ही पिकनिक की अंतिम तैयारी में लोग लगे रहे और समूह में अपने पसंदीदा स्थान पर पहुंच गए. अनुमंडल मुख्यालय स्थित पर्यटन स्थल के रूप में सुमार सिकलिगढ़ किला में जहां दिन भर मेले सा नजारा रहा तो वहीं प्रखंड के सभी प्रमुख मंदिरों में पूजा अर्चना करने वालों का ताँता लगा रहा.

News add 2 riya

सबसे ज्यादा भीड़ पर्यटन स्थल भक्त प्रह्लाद नगरी,धिमेश्वर धाम एवं आपरुपी दुर्गा मंदिर में दिखाई दिया.इस अवसर पर युवक और युवतियों के बीच पिकनिक का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला.सोमवार को साल के पहले दिन प्रखंड के धीमेश्वर धाम मंदिर,कुशहा काली मंदिर,आपरुपी दुर्गा मंदिर एवं संत महर्षि महीं आश्रम पर पर्यटकों एवं पूजा अर्चना करने वालों की अच्छी खासी भीड़ देखी गयी. जबकि सिकलिगढ़ किला में पिकनिक माना रहे युवाओं की अधिकता के बावजूद हर उम्र और वर्ग के लोगों की भागीदारी रही.

 

सुबह से ही यहां का नजारा काफी मनोरम बना रहा. लोगों का आना जाना देर शाम तक जारी रहा.इस दौरान सैकरों लोगों ने बाबा नरसिंह मंदिर में अपना माथा टेका. दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने-अपने घरों एवं आसपास के घने जंगल,नदी,तलाब आदि पहुच कर सामुहिक भोज का आयोजन कर नव वर्ष को सेलिब्रेट किया. इस दौरान कई जगह डीजे की धुन पर युवा थिरकते-नाचते नजर आये तो विभिन्न पिकनिक स्पॉट पर युवक एवं युवतियों में सेल्फी का खासा क्रेज देखा गया.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner