Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

पर्यावरण दिवस पर साइकिलिंग कर दिया ऊर्जात्मक संदेश

News Add crime sks msp

एसडीओ डीएसपी ने भी साइकिलिंग कर दिया संदेश 

पूर्णिया:— पर्यावरण दिवस के अवसर पर शहर में कई जगह कार्यक्रम हुए और अपने अपने कार्यक्रमों के द्वारा कई संस्थाओं ने अपने संदेश समाज के बीच प्रस्तुत किए ।

परंतु पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन के सैकड़ों सदस्यों ने पूर्णिया शहर में भ्रमण कर एक विशेष संदेश देने का बेहतरीन प्रयास किया ।इस संदेश में पर्यावरण ,प्रकृति प्रेम, स्वास्थ्य के प्रति समर्पण, बच्चों तथा युवाओं में जागरूकता की ललक पैदा करना इत्यादि प्रमुख थे ।

8 किलोमीटर के शहर भ्रमण में महिला पुरुष तो थे ही साथ ही पूर्णिया के डीएसपी सुरेंद्र कुमार सरोज तथा एसडीओ राकेश कुमार रमन,अल्पसंख्यक विभाग के सहायक निदेशक व खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने जिला प्रशासन की ओर से सम्मिलित होकर लगातार साइकिल चलाई और समाज को एक बेहतरीन संदेश दिया।

News add 2 riya

आठ किलोमीटर की साईकिलिंग स्थानीय आर एन साह चौक से प्रातः 07 बजे प्रारंभ हुई।
सभी साइकिल के सामने पर्यावरण से संबंधित संदेश बोर्ड लिखे हुए थे ।पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन की महिला साइकिलिस्ट तथा डबल पेडलर साइकिल का प्रयोग भी इस संदेश रैली कार्यक्रम में किया गया।

इस खास मौके पर पूर्णिया सदर एसडीओ राकेश कुमार रमन ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए प्रकृति के लिए अपने आप को समर्पित करने का दिन है सभी के साइकिलों में लगी तख्तियां कह रही है कि हमें क्या और कैसे करना चाहिए ।अपने पर्यावरण की रक्षा के लिए आज का यह दिवस पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन द्वारा साइकिलिंग रैली के साथ मनाना गर्व महसूस करने वाला है । मैं पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन को इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं ।सदर डीएसपी सुरेंद्र कुमार सरोज ने कहा कि आज के इस खास मौके पर जितने भी लोग इकट्ठा हुए हैं उन्हें चाहिए कि हमेशा साइकिल का प्रयोग करें। साइकिल के प्रयोग से विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य से संबंधित, प्रकृति से संबंधित तथा इंधन से संबंधित फायदे होते हैं ।प्रकृति के साथ सानिध्यता रखने से चित्त और मन प्रसन्न रहता है ।उन्होंने यह भी कहा कि आज भी मैं नीम के दातुन से मुंह धोता हूं। उन्होंने साइकिलिंग इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और कहा कि आज इतना साइकिल चलाने के बाद भी मेरी इच्छा पूरी नहीं हुई और भी साइकिल चलाने की इच्छा हो रही है।

खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि सरकार और संस्थाओं के अलावे हम सभी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी है कि हम कैसे अपने प्राकृतिक संसाधनों को सुरक्षित और संरक्षित रखें ।आज के समय में पर्यावरण का सुरक्षित रहना मानवता के लिए अत्यंत हितकारी है।
डबल पैडलर साइकिल चलाने वाली रंजना सिंह व अमित सिंह ने कहा कि हम सभी को प्रति दिन साइकिल चला कर प्रकृति प्रेम को मजबूत करना चाहिए। हम सभी ने आज साइकिल चलाकर जो संदेश दिया है इस संदेश को लगातार देने की जरूरत है।
आज की साइकिलिंग

आर एन साह चौक-बस स्टैंड-पोलटेकनिक चौक,फ्लावर मिल रोड-रजनी चौक-लाईन बाजार-पंचमूखी मंदिर-फोर्ड कंपनी चौक-आस्था मंदिर होते हुए जिला स्कूल मैदान में समापन किया गया।
इस कार्यक्रम में छोटे छोटे बच्चों ने भी भाग लिया

साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष डाक्टर आलोक कुमार ,सचिव विजय शंकर ने इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन के सभी सदस्यों खिलाड़ियों को बहुत धन्यवाद दिया और साइकलिंग एसोसिएशन द्वारा लगातार प्रकृति तथा समाज के लिए कुछ करते रहने का वचन भी दिया गया। संरक्षक नंद किशोर सिंह ,कार्यकारी सचिव राणा प्रताप सिंह,वरिष्ट सदस्य डाक्टर अंगद चौधरी,नवीन सिंह,पंकज श्रीवास्तव,आदित्य केजरीवाल,तौफीक आलम,आलोक लोहिया,राजीव रंजन ऊर्फ विक्की,निशित कुमार,राकेश राजपुत,राकेश कुमार,ज्योति कुमारी ,ममता रजक सहित कई अन्य महिलाओं ने भाग लिया।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner