Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DD Sports पर शुरू होने जा रहे हैं ये मैच

News Add crime sks msp

भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है, जो देश के हर हिस्से में आगामी 14 अप्रैल तक लागू रहेगा। इसके बाद भी सरकार हालातों के तहत लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने अथवा उसे कत्म करने के मुद्दे पर विचार करेगी। फिलहाल लॉकडाउन हटने में अभी भी एक हफ्ते का समय है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और भारत सरकार ने क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल बीसीसीआइ और केंद्र सरकार ने यह फैसला लॉकडाउन के चलते लिया है। उन्होंने अपने इस फैसले के तहत पुराने कुछ मैचों की हाईलाइट्स दिखाने का ऐलान किया है, जिससे क्रिकेट प्रेमी उसका एकबार दुबारा उठा सके।


गौरतलब है कि भारत सरकार के इस फैसले में बीसीसीआइ ने भी हामी भरी है। जिसके तहत अब डीडी स्पोर्ट्स पर कुछ रोमांचक मैचों का प्रसारण किया जाएगा। बता दे इसमें ज्यादातर मैच टीम इंडिया के ही हैं, जो 2000 के दशक के आसपास के हैं। बकौल बीसीसीआइ साल 2000 के दशक की क्रिकेट का मजा एक बार फिर आयेगा। एक बार फिर इंडिया के उन गर्व भरे पलों का लुत्फ उठा पायेंगे।

News add 2 riya

बता दे भारत सरकार और बीसीसीआइ ने इसलिए भी ये कदम उठाया है, क्योंकि सारे खेल इस समय बंद हैं। यहां तक कि भारत का सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट भी कोरोना वायरस की बलि चढ़ चुका है। ऐसे में क्रिकेट को खेल प्रेमियों को दिल में जिंदा रखने और पुराने मैचों को फिर से जीवंत करने के लिए हाईलाइट्स दिखाई जाएंगी और डीडी स्पोर्ट्स पर आगामी 7 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कुल 20 मैचों की हाईलाइट्स प्रसारित किए जायेंगे।

प्रसारित होने वाले मैचों की लिस्ट

भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 2003 की ट्राई सीरीज, साउथ अफ्रीका का भारत दौरा 2000 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में, वेस्टइंडीज का भारत दौरा 2002 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में और 2005 के श्रीलंका के भारत दौरे के कुछ रोमांचक मैचों की हाईलाइट्स डीडी स्पोर्ट्स पर 7 अप्रैल से 14 अप्रैल तक प्रसारित होंगी।
The post क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DD Sports पर शुरू होने जा रहे हैं ये मैच appeared first on Jiyo Bihar.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner