Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

आदिति रानी मौत मामले में दोषी स्कूल प्रबंधन को बचाने के आरोप में पुर्णिया के तत्कालीन सदर एसडीपीओ पर कार्यवाही तय.

News Add crime sks msp

आदिति रानी मौत मामले में दोषी स्कूल प्रबंधन को बचाने के आरोप में पुर्णिया के तत्कालीन सदर एसडीपीओ पर कार्यवाही तय.

PURNEA:बनमनखी की बेटी अदिति रानी की माउंट जियोन स्कूल पूर्णिया में 29 जुलाई 2016 की हुई हत्या के मामले में तत्कालीन सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राज कुमार साह द्वारा बरती गई घोर लापरवाही के कारण गृह विभाग के पत्रांक 6264 दिनांक 24/09/2020 द्वारा उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही संचालन के आदेश से यहां की जनता में न्याय मिलने की आस फिर से जगी है.गौरतलब है कि, इस मामले में अनुसंधान के क्रम में लापरवाही बरतने के कारण पूर्व में भी अनुसंधानकर्ता दिनेश पासवान को निलंबित किया जा चुका है.

News add 2 riya

घटना के बाद मृतका के पिता एवं अन्य स्वजनों द्वारा प्रमंडलीय आयुक्त आरक्षी महा निरीक्षक सहित मुख्यमंत्री से मिलकर घटना की निष्पक्ष एवं त्वरित जांच हेतु कई बार आवाज उठाई गई. इनके लगातार प्रयास के कारण माउंट जियोन स्कूल पूर्णिया को शिक्षा विभाग द्वारा गत वर्ष ही बंद कर दिया गया है. और अब लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही संचालित किए जाने से इस बहुचर्चित हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय मिलने की पूरी उम्मीद दिखाई पड़ रही है.इस संबंध में अदिति न्याय मंच से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत गुप्ता ने कहा कि, सत्य परेशान हो सकता है कदापि पराजित नहीं.उस समय पैसे के बल पर गुनाहगारों ने सच्चाई पर पर्दा डालने की पूरी कोशिश की, किंतु बनमनखी के लोगों के सतत प्रयास के कारण आज भ्रष्ट पुलिस वालों को उनके कर्मों का सजा मिली है और वह दिन दूर नहीं है जब गुनाहगार कानून के शिकंजे में होगा.

भाजपा नेता एवं वरीय अधिवक्ता अमितेश कुमार सिंह ने कहा कि, उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और इस विभागीय कार्यवाही के संचालन पदाधिकारी पुलिस उपमहानिरीक्षक मुंगेर, क्षेत्र मुंगेर के श्री मनु महाराज को बनाया गया है इसलिए न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है.
उन्होंने कहा कि, बनमनखी की जनता ने जिस चट्टानी एकता के साथ अपनी एकजुटता दिखलाई उसी का परिणाम अब दिखाई दे रहा है वक्त लगेगा किंतु सच्चाई की जीत अवश्यंभावी है इस मासूम के हत्यारे को फांसी की सजा अवश्य मिलनी चाहिए.

न्याय मिलने की इस कदम से अदिति न्याय मंच से जुड़े राजेश रमण चौबे, डॉ कृष्णा कुमारी,शशि शेखर कुमार, शिव शंकर तिवारी, संतोष चौरसिया, सूरज गुप्ता, दिनेश चौधरी, सुरेश सेठिया, उज्ज्वल सिंह आदि लोगों ने खुशी जाहिर की है.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner