Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

विभागीय लापरवाही के कारण शिक्षकों का अब तक नही हुआ एरियर भुगतान:आर्य.

विभागीय लापरवाही के कारण शिक्षकों का अब तक नही हुआ एरियर भुगतान:आर्य.

News Add crime sks msp

विभागीय लापरवाही के कारण शिक्षकों का अब तक नही हुआ एरियर भुगतान:आर्य.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के लापरवाही के कारण प्रखंड के सभी नव प्रशिक्षित शिक्षक एरियर भुगतान से वंचित रह गए.जिसका बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ पुरजोर विरोध करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी पूर्णिया, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से मांग करती है. संघ ने कहा कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का भी तब तक वेतन पर रोक लगना चाहिए जब तक शिक्षकों के एरियर का भुगतान नहीं हो जाता है. पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई पूर्णिया के जिला संयोजक मंडल सदस्य सुशील कुमार आर्य ने कहा कि संघ के मांग पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के पत्रांक 981, 29 मार्च 2022 के आलोक में जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को यह स्पष्ट आदेश निर्गत किया गया है कि एक सप्ताह के अंदर जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंड के सभी नव प्रशिक्षित शिक्षकों का एरियर भुगतान विपत्र जिला कार्यालय में जमा करें।

सम्पूर्ण भारत न्यूज

News add 2 riya

इस तिथि के अंदर अगर भुगतान विपत्र जिला कार्यालय में जमा नहीं किया गया और एरियर का भुगतान नहीं हो पाया तो इसकी सारी जिम्मेवारी संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की होगी. इसके बावजूद भी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के पत्र के आदेश की अनदेखी करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा 11 अप्रैल तक भुगतान विपत्र जिला कार्यालय में जमा नहीं किया गया. जिसके कारण प्रखंड के टीईटी शिक्षक सहित सभी नवप्रशिक्षित शिक्षक वर्तमान समय में अपने ही एरियर भुगतान से वंचित रह गए.

कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल-2019 की परीक्षा में बनमनखी के कन्हैया ने लहराया परचम.

जिला संयोजक मंडल सदस्य आर्य ने कहा कि जबकि बनमनखी प्रखंड संसाधन केंद्र में विभागीय काम करने हेतु लेखापाल, डाटा ऑपरेटर, आदेशपाल, दो बीआरपी इसके साथ ही कई शिक्षक अपने मूल विद्यालय से शैक्षणिक कार्य छोड़कर बीआरसी के काम में लगे रहने के बावजूद भी सही समय पर एरियर भुगतान विपत्र जिला में जमा नहीं किया गया.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner