Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बिहार के इस जिले में दो करोड़ प्रतिमाह तक पहुंचा ड्रग्स का कारोबार,चार गैंग सक्रिय

News Add crime sks msp

बिहार के इस जिले में दो करोड़ प्रतिमाह तक पहुंचा ड्रग्स का कारोबार,चार गैंग सक्रिय

गोपालगंज:पहले से गोपालगंज ड्रग्‍स के कारोबार का केंद्र रहा है. बावजूद इसके पुलिस इसे लेकर खास गंभीर नहीं दिख रही है. छोटे से इस जिले में प्रतिमाह दो करोड़ से अधिक का कारोबार ड्रग्स का है. गोपालगंज का चार गैंग ड्रग्स के कारोबार में वर्षों से जुड़ा है. शहर के अलावे बरौली और मीरगंज के रहने वाले ड्रग्स के कारोबारियों को नेटवर्क नेपाल के ड्रग्स पैडलरों से सीधा जुड़ा है. गंडक नदी के रास्ते स्मैक, कोकिन, चरस की खेप पहुंच रही है. इतना ही नहीं सीवान, व यूपी के जिलों में भी इसी रास्ते सप्लाई हो रही. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने महीनों इस पर होमवर्क करने के बाद गृह विभाग को इस संदर्भ में एक रिपोर्ट भेजकर चिंता जतायी है.

ड्रग्स के धुएं में बर्बाद हो रही युवाओं की जिंदगी.

शहर से लेकर गांव तक ड्रग्स आसानी से बीक रहा. ड्रग्स के लत में युवाओं का भविष्य धुआं हो रहा है. बड़े घरों के युवा भी ड्रग्स के गिरफ्त में है. ड्रग्स के खातिर युवा शहरों में रोज कही ना कही चोरी, लूट व अन्य अपराध भी करने पर मजबूर हो रहे है. जानकार सूत्रों कि माने तो शहर में प्रतिदिन दो हजार से अधिक युवा ड्रग्स का नशा रोज करते है. ड्रग्स का सेवन करने वाले युवाओं के परिजन भी उनसे त्रस्त हो चुके है. ग्रामीण इलाके के बाजारों में भी आसानी से ड्रग्स उपलब्ध है.

News add 2 riya

बड़े लोगों के संरक्षण में कारोबार:

जिले के कई बड़े लोगों के संरक्षण में ड्रग्स का यह गंदा कारोबार चल रहा. महिलाओं के शामिल होने से यह कारोबार काफी मजबूत हो गया है. ड्रग्स के कारोबारियों पर इनका संरक्षण होने के कारण इन तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पाते है. हाल ही में नगर थाने की पुलिस ने अरार चौक से शरीफ मियां को गिरफ्तार किया था. उसके पास से चार पुडियां स्मैक बरामद किया गया था.

यहां से बेची जा रही ड्रग्स.

नगर थाना के अरार चौक, तिरपित बाबा के मठ के समीप, चिराई घर के पास, हजियापुर, पुरानी चौक, मिंज सटेउियम, राजेंद्र नगर, कमला राय कॉलेज के पीछे, गोपालगंज रेलवे स्टेशन के पास, बरौली बाजार, रतन सराय स्टेशन के पास, मीरगंज के कई मोहल्लों में ड्रग्स की पैकेट चाय, पान, खैनी बेचने वालों के यहां उपलब्ध है.

साभार-PK

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner