Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

बनममखी में जदयू पंचायत अध्यक्ष की पीटकर हत्या,जांच में जुटी पुलिस.

News Add crime sks msp

बनममखी में जदयू पंचायत अध्यक्ष की पीटकर हत्या,जांच में जुटी पुलिस.

मृतक के पुत्र ने एक दर्जन लोगों के विरुद्ध लगया हत्या करने का आरोप.

नामजद भूतपूर्व मुखिया ने कहा साजिश के तहत मुझे व मेरे परिवार को घसीटा जा रहा है.

पुर्णिया(बिहार):-पूर्णियां जिला के बनमनखी थाना क्षेत्र के पीपरा पंचायत के जदयू पंचायत अध्यक्ष कि पीटपीट कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है.घटना रविवार देर संध्या 8:30 की बताई जा रही है. इस घटना के संबंध में मृतक सुशील कुमार सिन्हा के पुत्र रिंकू कुमार सिन्हा द्वारा बनमनखी थाना में लिखित आवेदन दिया गया है. पुलिस को दिये गए आवेदन में उन्होंने एक दर्जन लोगों का नाम शामिल किया है. घटना के संबंध में मृतक के पुत्र रिंकू कुमार सिन्हा ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया कि 23 अगस्त को मेरे पिताजी रानीगंज से अपना घर वापस लौट रहे थे. इसी बीच करीब 8:30 बजे जैसे हीं भूतपूर्व मुखिया गिरेन्द्र मंडल के घर के समीप पहुंचे पूर्व से घात लगाए एक दर्जन लोगों ने जबरन मोटरसाइकिल सहित पूर्व मुखिया के दरवाजे पर ले गया. जहां उपरोक्त सभी लोगों के द्वारा मेरे पिताजी के साथ लाठी, डंडे, लोहे की रड व हथियार से लैस होकर बेरहमी से पिटाई कर अधमरा कर दिया.इसी बीच उनलोगों ने मेरे पिताजी को बेहोशी के हालत में सड़क के किनारे फैक दिया. सूचना पर हमलोग मौके पर पहुंचे तो पिताजी बेसुध हालत में खुन से लतपथ थे.जिसकी सूचना बनमनखी पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर पहुंची बनमनखी पुलिस के सहयोग से मेरे पिता जी को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.जहां उनकि गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों के द्वारा पूर्णियां सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.वहां से भी चिकित्सकों के द्वारा भागलपुर रेफर कर दिया गया.इस बीच रास्ते में हीं उनकी मौत हो गई.

पुलिस को दिये आवेदन में उन्होंने कहा है कि मेरे पिताजी वर्तमान में पिपरा पंचायत से जदयू के पंचायत अध्यक्ष हैं.इससे पूर्व वे भूतपूर्व मुखिया गिरेन्द्र मंडल के सहयोगी के रूप में काम करते थे. लेकिन गिरेन्द्र मंडल के असमाजिक एवं अनेतिक कार्यों का विरोध करने के कारण मेरा पिता मुखिया का साथ छोड़ दिया था. बस इसी बात से नाराज भूतपूर्व मुखिया द्वारा मेरे पिता के विरुद्ध साजिश रचकर कई बार मारपीट भी किया गया तथा कई झूठे मुकदमे में फसाकर वह प्रताड़ित कर रहा था.जिसका विरोध मेरे पिताजी किया करते थे इसी सब बात से गुस्साएं भूतपूर्व मुखिया गिरेंन्द्र मंडल व उसके दोनों पुत्र में जयकुमार व रिंकू कुमार के अलावा राकेश मंडल, रोशन मंडल, देवन मंडल, सत्येंद्र मंडल, सुभाष मंडल, संतोष मंडल, चंदन मंडल, मिट्ठू सिन्हा, बेबी देवी ने मिलकर मेरे पिताजी को पीटपीट कर हत्या कर दिया. उन्होंने बनमनखी पुलिस से उपरोक्त नामजद लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही के लिए गुहार लगायी है.

News add 2 riya

वहीं दूसरे पक्ष के नामजद भूतपूर्व मुखिया गिरेन्द्र मंडल ने लगाए गए सभी आरोप को बेबुनियाद बताया है.उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में उनका तथा उनके पुत्र व परिजनों का इस घटना से कोई लेना देना नहीं है.घटना के वक्त वे लोग घर से बाहर थे.केवल साजिश के तहत उनका व उसके परिजनों का नाम घसीटा जा रहा है. उन्होंने स्थानीय पुलिस प्रशासन से इस घटना की निस्पक्ष जांच की मांग की है.

वहीं इस घटना के बाद नामजद दूसरे पक्ष की बेबी देवी पति अंजन सिन्हा के द्वारा बनमनखी थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया गया है कि इसी पंचायत के अवध सिन्हा के द्वारा मेरे दरवाजे पर छह महीना पूर्व से टेलर, थ्रेसर व अन्य सामान रखा है जिसे हटाने के लिए कहने पर सुशील सिन्हा, अवध सिन्हा, राजा सिन्हा, रिंकू सिन्हा, अरुणा देवी के द्वारा मेरे व मेरे परिवार के साथ काफी मारपीट व लूटपाट किया. मारपीट करने के दौरान मेरे परिवार के कई लोग घायल भी हो गए.मेरे साथ मारपीट कर मेरे वस्त्र को भी फारकर अर्धनग्न कर दिया.जब बचाने के लिए मेरी पति अंजन सिन्हा, ससुर दिनेश सिन्हा, सास अहिल्या देवी पहुंची तो उसे भी सभी अभियुक्त के द्वारा मेरी परिवार के साथ मारपीट किया. मारपीट के बाद पांचो अभियुक्त मिलकर घर में रखा बक्सा, ट्रंक, गहना, नगद 10 हजार व दरवाजे पर से पंपिंग सेट मशीन लूट ले गया. कुल मिलाकर मेरे यहां से 150000 की संपत्ति को अभियुक्तों ने लूट कर चला गया. मारपीट के दौरान हम लोग किसी तरह पड़ोसी के यहां भाग कर अपनी जान बचाई.

-पुलिस पदाधिकारी का प्रतिक्रिया:-

“इस घटना के संबंध में दोनों पक्षों के द्वारा आवेदन मिला है .शव को पोस्टमार्टम के लिए पुर्णिया ले जाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.
-अरविंद कुमार, थानाध्यक्ष, बनमनखी.

“पीपरा गांव में एक व्यक्ति की पीटपीट कर अधमरा कर दिया गया जिसका उपचार के क्रम में मौत हो गया है.मामले में मृतक के पुत्र के द्वारा बनमनखी थाना में आवेदन दी गई है.”

-विभाश कुमार,एसडीपीओ, बनमनखी.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner