Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

पंचायत चुनाव-2021:बनमनखी में दुसरे चरण का मतदान जारी,तिन बजे तक 41.55 प्रतिशत डाले गए मत.

News Add crime sks msp

पंचायत चुनाव-2021:बनमनखी में दुसरे चरण का मतदान जारी,तिन बजे तक 41.55 प्रतिशत डाले गए मत.

PURNEA:-पूर्णियां जिला के बनमनखी प्रखंड में दुसरे चरण का पंचायत चुनाव में सुबह 7 बजे से 24 पंचायत के 361 बूथों पर मतदान जारी है.प्रखंड के कोशी शरण देवोत्तर पंचायत अंतर्गत मध्य विधालय मलिनियाँ तेरासी टोला बूथ नंबर 273 के में मतदाता छह बजे से ही बूथों पर पहुंचने लगे.जबकि 7 बजे से मतदान शुरु होना था. सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कतार में लगवाया.महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग कतार बनाया गया है.लेकिन महिला मतदाताओं की काफी भीड़ देखी जा रही है.आज जितिया पर्व है और अधिकतर महिलाएं उपवास कर रही हैं. उपवास में होने के बावजूद महिला मतदाताओं का उत्साह बहुत सराहणीय है. काफी संख्या में महिला वोटर मतदान करने के लिए अपने अपने केन्द्रों पर पहुंच चुकी हैं.

News add 2 riya

मध्य विद्यालय मलिनियाँ तेरासी टोला के मतदान केन्द्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची पलमो देवी ने कहा कि आज वे जितिया के निर्जला व्रत में हैं. लेकिन, गांव में अच्छी सरकार बनाने के लिए मतदान करना अनिवार्य है.वे अपना मनपसन्द प्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डालने आयी हैं. एक अन्य महिला मतदाता डिम्पल रानी ने कहा कि पांच साल बाद यह मौका आएगा. वोट डालकर पांच साल के अपने जनप्रतिनिधि का चुनाव करना है.इसलिए भूख प्यास और उपवास की परेशानी कोई मायने नही रखती.गौरतलब है कि पूर्णियां जिला के बनमनखी प्रखंड के 24 पंचायतों में मतदान चल रहा है.

प्रखंड के 1 लाख 88 हजार 318 मतदाता 2771 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला कर रहे हैं. उम्मीदवारों में भी महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक है. 1 और 2 अक्टूबर को मतगणना पूर्णियां कोलेज पूर्णियां में होगी.बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान जारी है.मतदाता शाम के पांच बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं. दूसरे चरण में पूर्णियां जिला के बनमनखी प्रखंड में वोट डाले जा रहे हैं.आज 657 पदों के लिए 361 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. राज्य निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए मतदाताओं का डाटा अपलोड किया जा चुका है.

मतदान केंद्र पर किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए आयोग ने व्यापक इंतजाम किए हैं. वहीं सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन नजर आ रही है.शांति पूर्ण चुनाव संपन्न करने के लिए जिला पदाधिकारी राहुल कुमार,पुलिस अधीक्षक दया शंकर,एसडीएम नवनील कुमार,एसडीपीओ कृपा शंकर आजाद के अलावा बीडीओ सरोज कुमार सदलबल प्रखंड के विभिन्न बूथों का जायजा लेते देखे जा रहे हैं.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner