Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

थैलेसीमिया मरीज के लिए प्रेस क्लब ने लगाया रक्त शिविर, 62 ऊर्जावान साथियों ने किया रक्तदान.

News Add crime sks msp

थैलेसीमिया मरीज के लिए प्रेस क्लब ने लगाया रक्त शिविर, 62 ऊर्जावान साथियों ने किया रक्तदान.

                                            पुर्णिया(बिहार):-प्रेस क्लब पूर्णिया और कई सहयोगी संस्थाओं की मदद से आज पूर्णिया के श्री नायक के होटल  परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । यह शिविर थेलेसिमिया  से जूझ रहे बच्चों के लिए समर्पित था ।  इस शिविर में 62 निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने ब्लड डोनेट किया जिसमें 14 महिलाएं शामिल थी।  इस मौके पर लगभग 30 की संख्या में थेलेसिमिया से पीड़ित बच्चे और उनके परिजन रक्त लेने के लिए आए हुए थे । 

लेकिन रक्त की जांच उपरांत देने की बात कहीं गई और सभी बच्चे को 1 से 2 दिन के अंदर रक्त उपलब्ध कराने की बात कही गई है । इस अवसर पर पूर्णिया के सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा, पूर्णिया के सदर विधायक विजय खेमका उपस्थित थे । मौके पर सिविल सर्जन एसके वर्मा ने कहा कि कोरोना काल में पूरा पूर्णिया रक्त की कमी से लड़ रहा था यूं कहें कि रक्त की काफी कमी थी। ऐसे में थेलेसिमिया मरीजों को रक्त देना काफी मुश्किल पड़ रहा था ।

लेकिन प्रेस क्लब पूर्णिया और उनके सहयोगी संस्थाओं द्वारा रक्तदान कर इन मरीजों के लिए बेहतर काम किया है । उन्होंने कहा कि कल भी कई अन्य संगठन के द्वारा साथ 60 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया था जो थैलेसीमिया मरीजों के लिए डेडीकेटेड था ।

सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि पूर्णिया में लगभग 150 की संख्या में थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे हैं जिनके लिए प्रेस क्लब पूर्णिया कि यह बड़ी पहल है जिसकी उन्होंने प्रशंसा की इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह, कोषाध्यक्ष पंकज नायक, सचिव सचिव प्रशांत चौधरी,लीगल एडवाईजर अरुण कुमार जायसवाल,विकास कुमार, अभय सिन्हा,सत्येंद्र गोपी,संतोष नायक, युवा सहयोगी आकाश कुमार, तहसीन, तहजीब ,अमित सहित कई साथियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

News add 2 riya

मौके पर रक्त देने आए आकाशवाणी पूर्णिया के ट्रांसमिशन एक्सक्यूटिव शिवाजी झा जो ओ नेगेटिव थे उनका ब्लड एक निजी नर्सिंग होम में इलाज रक्त मरीजों को तुरंत दिया गया । बताते चले कि 62 यूनिट में ओ नेगेटिव एकमात्र दाता थे ।

प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष पंकज नायक ने मौके पर बताया कि इन बच्चों के लिए हर महीने रक्त की जरूरत पड़ती है और प्रेस क्लब शहर के अलावे प्रखंड स्तर पर भी रक्तदान अभियान चलाएगी ताकि कोई भी थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे काल कलवित्त ना हो सके । इसके लिए युवाओं को आगे आने की भी आवश्यकता बताई ।

वही प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने कहा कि महज 1 दिन के शॉर्ट नोटिस पर समाज सेवा करने वाले पत्रकार और युवाओं ने बढ़ चक्कर रक्तदान में हिस्सा लिया जिसका नतीजा है कि आज 62 यूनिट रक्त थैलेसीमिया मरीजों के लिए रेड क्रॉस और सदर अस्पताल के पास मौजूद है ।समाज को इस कोरोना काल मे रक्त की सख्त आवश्यकता है।
इस कार्यक्रम में प्रेस क्लब के अलावे पूर्णिया शहर के प्रसिद्ध सामाजिक संस्थाएं तथा उनके कई मुख्य सदस्यों सहित श्रीधाम सेवा समिति,श्री राम सेवा संघ, टीम पूर्णिया कोविड ,जॉन डियर,पूर्णिया साइकिलिंग एसोसीएशन, कल्याण फाउंडेशन,रक्तदान महादान ग्रुप,प्राइवेट टीचर कोचिंग संस्था इत्यादि थे।

इस कार्यक्रम में कई संस्थाओं के सम्मानित सदस्य तौफीक आलम,राणा प्रताप सिंह, विजय सिंह, शशिरंजन,विकस आदित्य,आतिश सनातनी,पुष्कर मिश्रा ,अभिनव ,प्रसन्न सिंह,प्रभात कुमार सिंह,मधु मेहरा ,अभ्यम लाल सहित कई लोगों की इस रक्तदान में अहम भूमिका रही।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner