Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

उद्योगों के लिए सुविधा:प्रदूषण जांच के लिए नहीं जाना होगा पटना,1 वर्ष में बनेगा भवन, सात जिलों के उद्योगों को होगा फायदा.

News Add crime sks msp

उद्योगों के लिए सुविधा:प्रदूषण जांच के लिए नहीं जाना होगा पटना,1 वर्ष में बनेगा भवन, सात जिलों के उद्योगों को होगा फायदा.

News add 2 riya

PURNEA:-पूर्णिया समेत कटिहार, किशनगंज, अररिया, सहरसा और मधेपुरा में तीन महीने के अंदर लगेगा ऑटोमेटिक एयर क्वालिटी मॉनिटर, वायु प्रदूषण पर 24 घंटे रखी जाएगी नजर जिले के उद्योगों को प्रदूषण जांच के लिए पटना नहीं जाना होगा। डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार को मरंगा स्थित बियाडा में बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के क्षेत्रीय कार्यालय भवन सह प्रयोगशाला का शिलान्यास किया। यह एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बन जाने से पूर्णिया और कोसी प्रमंडल के सात जिलों को फायदा होगा। शिलान्यास के दौरान उपस्थित लोगों ने कहा कि प्रयोगशाला बन जाने के बाद पानी और वायु की गुणवत्ता की भी जांच आसानी से हो सकेगी। उन्होंने बताया कि 6.75 करोड़ की लागत से बनने वाले भवन का 1 साल के अंदर निर्माण हो जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि उद्यमियों को लगता है कि परिषद के आ जाने से कठिनाई होगी, लेकिन ऐसा नहीं है। आप प्रदूषण नियंत्रण पर्षद को अपना मित्र समझें। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्णिया प्रमंडल मखाना, केला, जूट का क्षेत्र है। इस माध्यम से भी इस इलाके को आर्थिक रूप से समृद्ध किया जा सकता है। साथ ही बिहार के हर जिले की अलग पहचान है। अगर हर जिले की विशेषता को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ दिया जाए तो बिहार में रोजगार की समस्या नहीं रहेगी।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner