Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*जदयू के गढ़ में भी फेल हुए कलाधर, जदयू प्रदेश महासचिव और राज्य महिला आयोग सदस्य के पंचायत में भी पिछड़ गया जदयू*

News Add crime sks msp

*जदयू के गढ़ में भी फेल हुए कलाधर, जदयू प्रदेश महासचिव और राज्य महिला आयोग सदस्य के पंचायत में भी पिछड़ गया जदयू*

 

जदयू के गढ़ कहे जानेवाले भवानीपुर प्रखंड के रघुनाथपुर पंचायत में भी जदयू प्रत्याशी का रुपौली उपचुनाव में नहीं चला । भवानीपुर प्रखंड के सबसे बड़े कुर्मी बाहुल्य गांव दुर्गापुर में भी जदयू को बढ़त नहीं मिल पाया । जबकि इसी दुर्गापुर गांव में जदयू के प्रदेश महासचिव शम्भू मंडल और राज्य महिला आयोग की सदस्य सुलोचना देवी का घर है । इसके बावजूद रघुनाथपुर पंचायत में निर्दलीय शंकर सिंह को जदयू के कलाधर मंडल और राजद के बीमा भारती से ज्यादा वोट मिले । जदयू का गढ़ कहे जानेवाले रघुनाथपुर पंचायत में जदयू के कलाधर मंडल को 1788 वोट मिले, राजद के बीमा भारती को 466 मत मिले, जबकि इस पंचायत में निर्दलीय शंकर सिंह को सबसे ज्यादा 1995 वोट मिला है ।

 

News add 2 riya

बिहार सरकार के कई मंत्रियों का ना सिर्फ इस रघुनाथपुर पंचायत के दुर्गापुर गांव से काफी लगाव है । बल्कि इस दुर्गापुर गांव को सीएम का खासमखास माना जाता है । इसके बावजूद यहां के कुर्मियों पर ना तो सीएम का जादू चला और ना ही स्थानीय जदयू नेताओं का । इसके अलावे कमोबेश सभी कुर्मी बाहुल्य गांव में जदयू के प्रत्याशी से ज्यादा वोट निर्दलीय शंकर सिंह को मिला ।

 

 

दरक गया एमवाय समीकरण :–

बीते रुपौली विधानसभा उप चुनाव में भवानीपुर प्रखंड में राजद का एमवाय समीकरण भी पूरी तरह दरक गया । मुस्लिम वोटरों का राजद से मोहभंग होना निर्दलीय शंकर सिंह के जीत का सबसे बड़ा कारण बना । भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर तो राजद प्रत्याशी बीमा भारती का खाता तक नहीं खुला । जबकि अधिकांश मुसलमान बाहुल्य गांवों में मतदाताओं ने खुलकर निर्दलीय शंकर सिंह को वोट देने का काम किया । भवानीपुर प्रखंड के मुसलमान बाहुल्य शहीदगंज पंचायत, गोंदवारा पतकेलि पंचायत, श्रीपुर मिलिक पंचायत में मुसलमान वोटरों ने राजद के बीमा भारती को नकारते हुए निर्दलीय शंकर सिंह के पक्ष में जमकर वोट डाले ।

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner