Sampurn Bharat
सच दिखाने का जज्बा

*आक्रोश:अग्निपथ के विरोध में सड़क पर उतरे अभ्यार्थी,आगजनी कर 1 घंटे तक किया प्रदर्शन.*

युवाओं का विरोधी है सरकार:उदय झा बाबा.

News Add crime sks msp

PURNEA:-बिहार में केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन जारी है.इसी कड़ी में शुक्रवार को बनमनखी अनुमंडल मुख्यालय स्थित एनएच 107 विशाल बजरंगबली के समीप मुख्य मार्ग पर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने आगजनी कर विरोध प्रदर्शन किया.लगभग एक घंटे तक अभ्यर्थियों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा. इस दौरान आवागमन पूरी तरह बाधित हो गई.सड़क बंद कर प्रदर्शन की सूचना मिलते ही बनमनखी पुलिस मौके पर पहुंची जहां आक्रोशित अभ्यर्थियों को समझाने बुझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन गुस्साए अभ्यर्थियों ने पुलिस की एक बात नहीं मानी. प्रदर्शन कर रहे छात्र जब प्रदर्शन को समाप्त नहीं किया तो नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी चंद्र राज प्रकाश, बनमनखी थाना अध्यक्ष मेराज हुसेन सदल बल के साथ प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे.जहां प्रदर्शन कर रहे छात्रों से कार्यपालक पदाधिकारी श्री प्रकाश ने बातचीत की.कार्यपालक पदाधिकारी श्री प्रकाश द्वारा अभ्यार्थियों के मांगों को सरकार के समक्ष रखने की बात को सुनकर अभ्यर्थियों का गुस्सा शांत हुआ और प्रदर्शन को समाप्त किया गया. प्रदर्शन को समाप्त करने के बाद आवागमन फिर सुचारू रूप से शुरू किया गया.इधर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी ने बताया कि सरकार युवा के साथ गलत कर रहे हैं. 4 साल में किसी भी युवक को सेना का अनुभव नहीं होगा.सरकारी पेंशन बचाने के लिए सेना को कमजोर कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने है कहा जो भी सरकार फैसले लिए हैं उन्हें अभिलंब हटाया जाए. नहीं तो इससे भी उग्र आंदोलन सभी अभ्यर्थी करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि खुद के लिए 5 साल के लिए चयनित होते हैं और अभ्यार्थी को 4 साल के लिए चयनित करते हैं जो सरासर नाइंसाफी है.

*बनमनखी जंक्शन से गुजरने वाली छह जोड़ी ट्रेन स्थगित:-*

News add 2 riya

बनमनखी जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा विभिन्न जगह किये जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर एवं विभाग से मिले निर्देश के आलोक में पूर्णिया-सहरसा रेल खंड पर चलने वाली सभी छह जोड़ी ट्रेन स्थगित किया गया.उन्होंने बताया कि विभागीय आदेश के आलोक में इस रुठ में संचालित सभी छह जोड़ी ट्रेन जो जिस स्टेशन पर था उसे वही रोक दिया गया.उन्होंने बताया कि बनमनखी जंक्शन पर एहतियात के तोड़ पर प्रशासनिक टीम मुस्तेदी से लगे रहे.जिस कारण अभ्यर्थियों द्वारा स्टेशन परिसर में किसी प्रकार की कोई हरकत नही कर सके.

*युवाओं का विरोधी है सरकार:बाबा.*

अग्निपथ के द्वारा जो सेना में जवानों की बहाली होगी.वह नेताओं के हित में है,नौजवानों के हित में नहीं होगी.भारत सरकार ने पिछले 4 सालों से कोई भी सेना की बहाली नहीं किया है. निरंतर भारत के युवा करीब तीन-चार सालों से सेना की बहाली के लिए अपने आपको तैयार कर रहे हैं.मगर तीन-चार सालों में कोई भी वैकेंसी ना होने के कारण लाखों युवाओं की नौकरी की उम्र खत्म हो गई.अब जाकर बहाली निकालने की घोषणा की है.उक्त बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उदय झा बाबा ने कही.उन्होंने कहा कि जब सेना रैली में युवाओं ने फिजिकल-मेडिकल क्वालीफाई कर लिया तो उन्हें परीक्षा देने का अवसर देना चाहिए.भारत सरकार देश के युवाओं को केवल दिग्भ्रमित करने के कार्य मे जुटी हुई है.ऐसे में देश के युवा चुप रहने वाला नही है.

News Add 3 sks

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Sampurn Bharat Banner
Sampurn Bharat Banner