WhatsApp से जुड़े ये नए फीचर, बना देंगे आपके एप को और भी ज्यादा मजेदार

जियो डेस्क – इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में कुछ नए फीचर्स आए हैं। ये फीचर्स एंड्रॉयड और आईफोन दोनों प्लैटफॉर्म के लिए हैं। इनमें से कुछ फीचर आने वाले कुछ दिनों में अपडेट के जरिए आपको दिए जाएंगे।

इनमें खास तौर पर एनिमेटेड स्टिकर्स का फीचर है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। नॉर्मल स्टिकर्स की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने एनिमेटेड स्टिकर्स लाने का फैसला लिया है।

QR Codes – वॉट्सऐप के इस नए फीचर के जरिए कॉन्टैक्ट्स QR कोड से डायरेक्ट सेव किए जा सकते हैं। स्कैन करके सेव कर सकते हैं, अपने कॉन्टैक्ट्स में किसी को ऐड करने के लिए ये फीचर यूज किया जा सकता है और इसे लोग बिजनेस कार्ड पर भी प्रिंट करा सकते हैं।

Animated Stickers – एनिमेटेड स्टिकर्स हाल ही में लॉन्च किए गए हैं। इससे पहले नॉर्मल स्टिकर्स थे जिसे आपने यूज किया होगा। ये स्टिकर्स काफी पॉपुलर भी हुए हैं। स्टिकर्स पैक को यूजर्स अपने मुताबिक मूव करा सकते हैं हालांकि एनिमेटेड स्टिकर्स को सिर्फ एक बार ही प्ले किया जा सकता है और ये लूप में प्ले नहीं होते हैं।

Group Video Calls में इंप्रूवमेंट – ये फीचर पहले से ही है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ समय के अंदर ही कई बदलाव भी कर दिए हैं। पहले इसकी लिमिट को 4 लोगों से बढ़ा कर 8 कर दी गई और अब इसे सिर्फ एक आइकॉन के जरिए और भी आसान कर दिया गया है।

Dark mode for web – मोबाइल के लिए वॉट्सऐप में डार्क मोड आ ही चुका है, लेकिन अब वॉट्सऐप वेब के लिए भी कंपनी ने डार्क मोड जारी कर दिया है।

KaiOS के लिए स्टेटस फीचर – ये फीचर एंड्रॉयड और आईफोन में पहले से ही था, लेकिन अब इस फीचर को कंपनी KaiOS वाले फीचर फोन के लिए जारी कर रही है।
The post WhatsApp से जुड़े ये नए फीचर, बना देंगे आपके एप को और भी ज्यादा मजेदार appeared first on Jiyo Bihar.