मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली के माध्यम से जदयू कार्यकर्तओं को किया संबोधित..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली के माध्यम से जदयू कार्यकर्तओं को किया संबोधित.

बनमनखी:सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में बताया कि डिजिटल दौर में पार्टी ने जदयू लाइव डॉट कॉम की शुरुआत की है. इस मौके पर बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत अंतर्गत सुमरित उच्च विद्यालय के प्रशाल भवन मेें जदयू के प्रखंड अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में विशाल जन सभा का आयोजन किया गया.जिसमें नीतीश कुुुमार के वर्चुअल संंबोधन को सुुुनने सैकड़ों लोग पहुंचे थेे.सभा स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजिंग की व्यवस्था भी की गयी थी.नीतीश कुमार ने अपने भाषण की शुरुआत में कोरोना पर सरकार द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की.

लॉकडाउन से लेकर अनलॉक में जो भी नियम बनाए गए उस पर काम करने की बात कही.उन्होंने कहा कि कुछ लोग आलोचना करते रहते हैं, जो मन मे आये बोलते रहते हैं. लेकिन हमने शुरुआत से ही कोरोना जांच बढ़ाने के लिए कहा था. श्री कुमार ने कहा कि आज बिहार में प्रतिदिन 1 लाख 50 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रही है.सबसे ज्यादा जांच एंटीजन टेस्ट से हो रही है. जांच में शीघ्रता के लिए राज्य सरकार 10 आरटीपीसीआर मशीन खरीद रही है. नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन का पर्याप्त इंतजाम है और जितनी व्यवस्था है उसका पूरा इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वाले लोगों के आश्रितों को सरकार की तरफ से 4 लाख रुपये की मदद दी जा रही है.डॉक्टरों के उत्साहवर्जन के एक महीने का अधिक वेतन दिया जा रहा है. साथ ही लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की पूरी मदद की गई.इसके अलावा राशनकार्ड धारकों की मदद की गई.इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष नीरज सिंह के अलावा,वरिष्ठ नेता हरी प्रसाद मंडल,धीरेन्द्र प्रसाद सिंह,उमेश पासवन,शैलेन्द्र कुमार मंडल, रीता चौधरी,राम कुमार गुप्ता सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.