खुशखबरी:राशन कार्डधारीयों को एक किलो चना के साथ एक किलो दाल मिलेगा मुफ्त:पर्यटन मंत्री.

खुशखबरी:राशन कार्डधारीयों को एक किलो चना के साथ एक किलो दाल मिलेगा मुफ्त:पर्यटन मंत्री.

Patna:जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं द्वारा पूर्ण पारदर्शिता के साथ अगस्त माह का राशन वितरण प्रारंभ कर दिया गया है.अगस्त माह में लाभुकों को 1 किलो चना एवं 1 किलो राहर का दाल अथवा 2 किलो चना प्रत्येक कार्ड धारी को फ्री में उपलब्ध होगा.उक्त बातों की जानकारी बनमनखी विधायक सह पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कही.

उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिस जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के पास पिछले माह का अतिरिक्त दाल बचा हुआ है ,वैसे विक्रेता पहले उपभोक्ताओं को दाल उपलब्ध कराएगा, फिर चना उपलब्ध कराएगा. यानी अगस्त माह के वितरण में प्रत्येक उपभोक्ताओं को 1 किलो दाल और 1 किलो चना अथवा 2 किलो चना उपलब्ध कराया जाएगा. प्रत्येक उपभोक्ताओं को नियमित राशन के अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पूर्व महीना की भांति इस माह में भी 3 किलो चावल और 2 किलो गेहूं मुफ्त में दिया जाएगा.

अगस्त माह का राशन वितरण अभी प्रारंभ हुआ है. मंत्री श्री ऋषि ने कहा कि इस वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान भारत सरकार और बिहार सरकार द्वारा लगातार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत लोगों को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रहा है. जिससे आम जनों में काफी संतोष की स्थिति देखी जा रही है, उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सरकार के निर्देशानुसार अपना अपना कार्य करते रहें.