*78 किलोमीटर साइकिल चलाकर देश को किया नमन*

पूर्णिया:-पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिर से पहले की भांति नए रूप में देश को नमन किया तथा तिरंगे को सलामी दी। 78वे स्वतंत्रता दिवस का दिन था और साइकिलिंग एसोसियेशन ने इसे अनूठे अंदाज में 17 लोगो ने पूर्णिया से कुशियारगांव तक यात्रा कर एवं नगर भ्रमण कर 78 किलोमीटर की यात्रा पूरी करके मनाया।

इस साइकलिंग यात्रा को सर्वप्रथम एस के सरोज सेवा निवृत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर विदा किया।पूरी यात्रा में सभी साइकिलिस्ट उत्साह से लबरेज रहे और जगह जगह पर देशभक्ति के नारे लगाते और राहगीरों से नारे लगवाते रहे। यह देश को नमन यात्रा शहर के आस्था मंदिर से प्रारंभ होकर पंचमुखी मंदिर, रामबाग, सिटी कसबा, गढ़बनेली होते हुए जलालगढ़ के बाद कुसियार गांव तक पहुंची।

 

पुनः उसी रास्ते से वापस आकर शहर के मुख्य इलाकों में नगर भ्रमण किया गया।इस तिरंगा यात्रा में सभी साइकिल पर राष्ट्रीय ध्वज लगा हुआ था और साथ सहायक गाड़ी में मनोज पाटोदिया, कृष्णा कुमार,निशित और मुस्सवर सभी साइकिलिस्ट के लिए यातायात एवं बाकी समस्याओं की ढाल बने हुए थे जिसके कारण किसी भी साइकिलिस्ट को किसी भी तरह की समस्या नहीं आई।

 

इन साइकिलिस्टों में सबसे कम उम्र यानी 11 साल का आरव था तो सबसे अधिक उम्र के डॉक्टर राकेश शर्मा जो 63 वर्षीय है सरलता से तिरंगा यात्रा पूरी की। शेष साइकिलिस्ट में विजय शंकर,प्रियांशु दत्त,आशीष चौधरी, अक्षत, प्रणव,रितिक,शालिनी, अंशुमान,शुभम, यश,नंदलाल बासुकी, विकाश आदि थे। एसोसियेशन के सदस्यो में नंदकिशोर सिंह ,डा आलोक कुमार, डा अंगद चौधरी, डा आभा प्रसाद, नवीन सिंह,तौफीक आलम,राजू झा, आलोक,अनिल,सुनील लोहिया आदि एवं सच्ची भारत समाजसेवी मुख्य रूप से हौशला अफजाई के लिए उपस्थित थे।