15% वेतन भुगतान नहीं होने की उम्मीद से शिक्षकों में आक्रोश.

15% वेतन भुगतान नहीं होने की उम्मीद से शिक्षकों में आक्रोश.

प्रतिनिधि,बनमनखी: नियोजित शिक्षकों को 15% बढ़ोतरी के साथ वेतन भुगतान नहीं होने की उम्मीद से शिक्षकों में काफी आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष तरुण कुमार पासवान ने बताया कि बिहार के शिक्षा मंत्री के द्वारा यह घोषणा की गई थी कि नियोजित शिक्षकों को मार्च माह का वेतन हर हाल में 15% बढ़ोतरी के साथ भुगतान किया जाएगा। लेकिन 21 अप्रैल को राज्य परियोजना द्वारा एक माह का वेतन जारी किया गया है। जिसमें 15% बढ़ोतरी के अनुसार राशि पूर्णिया जिले को नहीं भेजी गई है।

जिससे शिक्षकों में काफी आक्रोश है। जिला मीडिया प्रभारी मणिकांत कुमार एवं जिला कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार राणा ने बताया कि बिहार सरकार ने अप्रैल 2021 से 15% बढ़ोतरी वेतन के साथ भुगतान करने का आदेश दिया है। मगर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी यह भुगतान शुरू नहीं हुआ है। जबकि पूर्णिया प्रमंडल में अररिया, किशनगंज, कटिहार जिले में माह जनवरी से ही 15% बढ़ोतरी वेतन के साथ  भुगतान की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

राज्य कार्यकारिणी के सदस्य शह वरीय जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रियदर्शी ने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना ने मांग पत्र राज कार्यालय को ससमय समर्पित नहीं किया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना का शिक्षकों के प्रति यही रवैया रहा तो संघ बाध्य होकर जिला पदाधिकारी पूर्णिया एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी पूर्णिया को सूचित करते हुए आमरण अनशन पर बैठने का काम करेगी।