शिक्षकों के वेतन निर्धारण में इंडेक्स तीन की बाध्यता समाप्त किया जाय:तरुण.

शिक्षकों के वेतन निर्धारण में इंडेक्स तीन की बाध्यता समाप्त किया जाय:तरुण.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-पंचायती राज एवं नगर निकाय शिक्षकों के मूल वेतन में गत 1 अप्रैल से 15 फ़ीसदी राशि की बढ़ोतरी के भुगतान के लिए वेतन निर्धारण में इंडेक्स तीन की बाध्यता समाप्त करने की मांग अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संघ पूर्णिया के जिलाध्यक्ष तरुण कुमार पासवान ने की है. संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शह वरीय जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रियदर्शी एवं जिला मीडिया प्रभारी मणिकांत कुमार ने कहा है कि नव प्रशिक्षित शिक्षकों को इंडेक्स 3 की बाध्यता में बांध देने से हजारों की संख्या में शिक्षकों को प्रतिमाह हजारों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

इसके मद्देनजर उन्होंने इंडेक्स 3 की बाध्यता समाप्त करने की मांग करते हुए कहा है कि विभाग के द्वारा निर्गत पत्र के अनुरूप वरीय शिक्षकों के वेतन को कनीय के समकक्ष या उससे ज्यादा निर्धारित करें जैसे कि स्नातक ग्रेड के शिक्षकों का वेतन बेसिक ग्रेड से ज्यादा निर्धारित हो ठीक उसी प्रकार उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों से अधिक निर्धारित किया जाए. इस बीच संगठन के जिला कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार राणा एवं जिला महासचिव पवन कुमार मुर्मू ने कहा है कि पीएफएमएस के कारण जिले के विभिन्न प्रखंडों में शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध है.

जिस पर विभाग संज्ञान ले तथा शीघ्र अवरोध दूर करते हुए दिसंबर के वेतन एवं नव प्रशिक्षित शिक्षकों का एरियर सहित भुगतान शीघ्र सुनिश्चित किया जाए. जिससे पूर्णिया जिले के नव प्रशिक्षित शिक्षकों के समस्याओं का समाधान हो सके.