विधानसभा के पांच स्थानों पर हेल्प एंड वैलनेस सेंटर एवं एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का होगा निर्माण:कृष्ण कुमार ऋषि.

विधानसभा के पांच स्थानों पर हेल्प एंड वैलनेस सेंटर एवं एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का होगा निर्माण:कृष्ण कुमार ऋषि.

पुर्णिया(बिहार):-जन जन तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए बिहार सरकार लगातार प्रयासरत है इस संबंध में जानकारी देते हुए बनमनखी विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि वैश्विक महामारी के इस विषम काल में बिहार सरकार और भारत सरकार एक-एक व्यक्ति तक स्वास्थ सेवाएं पहुंचाने के लिए लगातार कार्य कर रही है, ताकि कोरोना काल में किसी भी व्यक्ति को कोई कठिनाइयां नहीं हो लगातार टेस्टिंग और वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर घर घर पहुंचाने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है.

भारत सरकार द्वारा बिहार के कुछ स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.जो काफी राहत का विषय है. इसी क्रम में बिहार मेडिकल सर्विस एंड इन्फ्राट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड पटना द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं का और विस्तार करने हेतु बनमनखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पांच स्थानों पर हेल्प एंड वैलनेस सेंटर एवं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करने के लिए मुख्य महाप्रबंधक परियोजना बीएंमएसआईसीएल पटना द्वारा निविदा भी आमंत्रित किया गया है.

जिसके तहत स्वास्थ्य उप केंद्र लौकही, स्वास्थ्य उप केंद्र औराही, स्वास्थ्य उप केंद्र कैलू टोला, स्वास्थ्य उपकेंद्र ड्योढ़ी टोला,स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर भंगहा तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद् दिवरा तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहरा कोठी में मैं स्वास्थ्य केंद्र निर्माण हेतु निविदा भी आमंत्रित कर दिया गया है. विधायक श्री ऋषि ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण लगभग एक-एक करोड़ की राशि से की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार का स्पष्ट मानना है कि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार पंचायत स्तर पर किया जाए ताकि लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए अधिक दूर जाना नहीं पड़ेगा. जिससे आम लोगों को कठिनाइयों से निजात मिल जाएगा.

उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभी भी कोरोना को ध्यान में रखते हुए मास्क लगाना नहीं भूले एवं एक-एक व्यक्ति अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं. उन्होंने आम लोगों को आश्वस्त करते हुए बिहार सरकार एवं भारत सरकार आम लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया हो इसके लिए सदैव प्रयत्नशील है.