*वर्ल्ड पीस के लिए गंगोत्री से देवघर के लिए निकले साइकिलिस्ट पहुँचे पूर्णियां.*

गाजे बाजे और पुष्प वर्षा से किया गया भव्य स्वागत

पूर्णिया(बिहार):-वर्ल्ड पीस यानी विश्व शांति का संदेश लेकर पूर्णिया जिला साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्य गंगोत्री से देवघर के लिए लगभग 2000 किलोमीटर की यात्रा पर निकले हुए हैं। आज इन लोगों का आगमन पूर्णिया जिले में हुआ। यहां पर पूर्णिया से 25 किलोमीटर पहले ही पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन तथा समाज के प्रबुद्ध जनों जो सैकड़ो की संख्या में थे पुरुष और महिलाओं ने मिलकर इन सभी का वेलकम किया । सभी को माला पहनाई गई तिलक और अक्षत लगाकर स्वागत किया गया ।जलालगढ़ के प्रसिद्ध काली मंदिर के सामने सैकड़ो लोगों की भीड़ लगी रही। फिर जलालगढ़ से दर्जनों गाड़ियां उनके साथ-साथ चलकर कसबा ,पूर्णिया जीरोमाइल, खुश्की बाग, लाइन बाजार, होते हुए जेल चौक स्थित क्रिस्टल ब्लू होटल पहुंची। साइकिलिंग टीम के आगे आगे बैनर पोस्टर से सजाए गए ट्रक चल रहे थे। जिस पर ढोलक की थाप से स्वागत और मनोरंजन किया जा रहा था। श्री राम सेवा संघ के भी सैकड़ो सदस्य इस स्वागत यात्रा में शामिल थे। आगे आगे तिरंगा झंडा और पीछे साइकिलिंग के स्टीकर से सजाए गए ट्रक उसके बाद चारों साइकिलिस्ट फिर गाड़ियों का की कतार पूर्णिया जेल चौक तक नियत स्थल पर पहुंची।

यहां पर चारों साइकिलिस्ट राकेश कुमार पवन, श्री राम भगवान, विजय शंकर तथा सुतत्व सहित क्रू मेंबर मीणा सिंह, ऋतिक राज तथा सुतत्व के पापा का ढोल नगाड़ों तथा माला पहनकर स्वागत किया गया। इन सभी पर होटल क्रिस्टल ब्लू के सदस्यों द्वारा पुष्प वर्षा की गई।यहां मीटिंग हॉल में सभी साइकिस्टों ने अपने-अपने अनुभव को शेयर किया।
इस दौरान साइकलिंग एसोसिएशन के संरक्षक नंदकिशोर सिंह, अध्यक्ष आलोक कुमार,सचिव कृष्ण कुमार , पूर्व डीएसपी एसके सरोज, वरिष्ठ सदस्य आदित्य केजरीवाल, शशांक शेखर सिंह इत्यादि ने उन सब का स्वागत करते हुए अपनी अपनी भावनाएं प्रकट की और कहा कि यह बेहतरीन पल पूर्णिया के साइकिलिस्ट ही ला सकते हैं। इन सभी ने कहा कि आप लोगों द्वारा इतने बड़े-बड़े खतरों से सामना करते हुए 1800 से 1900 किलोमीटर की यात्रा पूर्णिया आकर पुरी की है जो काबिले तारीफ है और पूर्णिया के लिए गर्व की बात है।

सभी के स्वागत के बाद महिलाओं की टीम ने महिला क्रू मेंबर मीणा सिंह का माला पहनकर तथा तिलक लगाकर स्वागत किया।
इन सभी साइकिलिस्टों ने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि हम लोग जिस हिसाब से पहाड़ की ऊंचाई पर बर्फबारी के बीच चल रहे थे और हमारी साइकिल रोड साइकलिंग की वाली है अगर हम लोग हल्का सा भी फिसल जाते तो बहुत नीचे खाई में गिर सकते थे। परंतु डर के आगे जीत है की कहावत को हमारे टीम के कप्तान लीडर राकेश कुमार पवन के अनुभव ने हमे जीत हासिल करवाई है ।साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि आज रात्रि विश्राम सभी साइकिलिस्ट यही करेंगे और कल सुबह पुनः 7:00 से 8:00 बजे के बीच सभी साइकिलिस्ट देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे। इस दौरान तीन साइकिलिस्ट राजीव कुमार उर्फ विक्की, निशित कुमार तथा नवीन सिंह पूर्णिया से देवघर तक साइकिल से साथ जाएंगे और साथ में ही बाबा बैजनाथ धाम में जल चढ़ाएंगे। कुछ साइकिलिस्ट पूर्णिया से कुर्सेला के डूमर तक साथ जाएंगे और वहां से वापस लौटकर फिर पूर्णिया आएंगे।कल 25 दिसंबर के रात्रि तक सभी के देवघर पहुंचने का प्रोग्राम है और 26 दिसंबर को यह सभी लोग बाबा बैजनाथ को जल चढ़ाएंगे।

स्वागत कार्यक्रम में आदित्य कर्ण, सुबोध तंबोली, लोक लोहिया ,सुनील लोहिया, परिमल सिंह, राजू झा, अक्षत कुमार, डॉक्टर अंगद कुमार चौधरी, सुमित कुमार कुंदन कुमार, दीपक दीपू सिंह, डॉ आभा चौधरी, रंजना सिंह,चंदा सिंह सहित बहुत सारे लोग शामिल थे।