लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने क्यों कहा कि एलजेपी 243 सीटों पर लड़ने को है तैयार !

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। अभी तक चुनाव की तारीख भी निर्धारित नहीं हुई है लेकिन वाद विवाद का दौर, आरोप-प्रत्यारोप का दौर और पोस्टर वार का दौर बिहार में चुनाव को एक अलग ही मोड़ दे रहा है। चुनाव से पहले ही गठबंधन में बगावती बोल दिखने शुरू हो गए हैं।

बात करें एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान की तो वह एनडीए के सहयोगी तो जरूर हैं लेकिन पिछले कुछेक दिनों से नीतीश सरकार पर अलग अलग मुद्दे पर हमला करते रहते हैं।बता दें कि चिराग पासवान के एक बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। चिराग पासवान अभी कोरोना काल में चुनाव कराने के समर्थन में नहीं हैं। इस बात को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया कि आप चुनाव से क्यों कतरा रहे हैं? तो उन्होंने कहा की एलजेपी 243 सीटों पर लड़ने को तैयार है लेकिन हम सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं हैं। चुनाव के कारण हम जनता को मौत के मुंह में नहीं धकेल सकते हैं।

बता दें कि बिहार में चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग ने बिहार के सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे। लोक जनशक्ति पार्टी ने पत्र लिखकर अपनी बात रखी है। पार्टी ने लिखा कि कोरोना महामारी इस वक्त विकराल रूप ले चुकी है। विशेषज्ञों का मानना है की खास तौर पर अक्टूबर और नवंबर में यह बीमारी अपने चरम पर होगी। ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को इस बीमारी से बचाने की होगी। इसलिए इस वक्त चुनाव कराना उचित नहीं होगा।बाढ़ का जिक्र करते हुए पत्र में एलजेपी ने लिखा है कि बिहार का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ से ग्रस्त है। 38 में से लगभग 13 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। ऐसे में चुनाव का कराना अत्यंत कठिन होगा।

अब चिराग का यह बयान एनडीए के लिए इशारा है या कुछ और, यह तो वक्त ही बताएगी लेकिन चिराग के इस बयान से राजनीति क्षेत्रों में खलबली जरूर मच सकती है।
The post लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने क्यों कहा कि एलजेपी 243 सीटों पर लड़ने को है तैयार ! appeared first on Jiyo Bihar.