*राजकीय काली पूजा मोहोत्स का विधायक सहित अनुमंडल प्रशासन ने किया फीता काटकर उद्घाटन.*

*राजकीय काली पूजा मोहोत्स का विधायक सहित अनुमंडल प्रशासन ने किया फीता काटकर उद्घाटन.*

बनमनखी(पूर्णियां):-गत 12 नवंबर से 15 नवंबर तक चलने वाले रसाढ काली पूजा महोत्सव के तीसरे दिन भव्य दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक कृष्ण कुमार ऋषि,एसडीएम मो अहमद अली अंसारी,एसडीपीओ हुलास कुमार,डीसीएलआर मो इमरान,अंचलाधिकारी अर्जुन कुमार विश्वास ,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी चंद्र प्रकाश राज, स्थानीय मुखिया बसंत उरांव,वार्ड सदस्य अजय कुमार झा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित किया गया.

 

 

 

ततपश्चात मंच पर आगत अतिथियों का अंग वस्त्र,मोमेंटो एवं पुष्प गुच्छ देकर मेला समिति के शशिकांत मिश्र ,प्रकाश मिश्रा ,प्रदीप मिश्रा ,शोभा कांत मिश्र, शंकर कुमार ,आभास कुमार, अमित कुमार ,दिनकर कुमार झा ने स्वागत किया. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी अहमद अली अंसारी ने उपस्थित जनसमूह को काली पूजा की शुभकामना दिया और शांतिपूर्ण तरीके से इस महोत्सव को आगे बढ़ने का आग्रह मेला समिति के सदस्यों एवं आम लोगों से किया.

 

 

 

वहीं स्थानीय मुखिया बसंत उरांव ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहां की रासाढ़ काली पूजा का अपना अलग महत्व है.जहां सभी समुदाय के लोग मिलजुल कर पूजा अर्चना करते हैं.उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक द्वारा इसे राजकीय महोत्सव का दर्जा दिलाकर यहां के लोगों का दिल जीतने का काम किया है.वही कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि बनमनखी के एक-एक गांव का नाम रोशन हो इसके लिए वह लगातार प्रयासरत रहते हैं उन्होंने कहा कि बनमनखी में चार-चार महोत्सव का होना यह निश्चित रूप से बनमनखी वासियों के लिए गर्व का विषय है।

 

 

उन्होंने कहा कि प्रसाढ काली मंदिर में वर्ष 1939 के स्थापना काल से लेकर आज तक लगातार शांतिपूर्ण तरीके से मेला का आयोजन मेला समिति एवं स्थानीय निवासियों द्वारा जन सहयोग से किया जाता रहा है. आने वाले समय में इसके विकास के लिए और अधिक कार्य किए जाएंगे. उन्होंने आम लोगों को छठ की शुभकामना देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफल बनाने का भी आह्वान किया. मंच संचालन भाजपा नेता अमितेश कुमार सिंह ने किया.उद्घाटन समारोह के बाद बॉलीवुड गायक जॉली मुखजी, विनय यादव ,कोमेडियन राज सोनी, मनीष मयूर ,तान्या नंदी द्वारा एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुति देकर उपस्थित श्रोता का मन मोह लिया.वहीं उद्घोषक की भूमिका में अभिषेक यादव ने उपस्थित जनसमूह का अपने उद्घोषणा से दिल जीत लिया.बॉलीवुड गायक जॉली मुखर्जी के द्वारा गए गाने चांदनी ओ मेरी चांदनी ,चाहे मेरी जान तू ले ले, सुनो हसीना काजल वाली …आदि गाना गाकर भरपूर ताली बटोरी.

 

 

जानकारी हो की कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल ,अनुमंडल कार्यालय ,भूमि सुधार उपसमाहर्ता कार्यालय एवं अंचल कार्यालय के तमाम कर्मियों के देखरेख में कार्यक्रम का सही संचालन किया गया.