*मोतिहारी से लीक हुआ BSSC का प्रश्नपत्रः सुपौल के परीक्षार्थी अजय ने मोबाइल से खींची थी फोटो*

*पटना :-* बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) पेपर लीक मामले को आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने काफी हद तक सुलझा लिया है। मोतिहारी, सुपौल और पटना में अब तक कई जगहों पर छापेमारी हो चुकी है। इस दरम्यान कुल 4 लोगों को EOU की टीम ने अलग-अलग जगहों से अपने कब्जे में लिया। जिसमें दो सगे भाई हैं। जबकि, एक इनविजिलेटर है।

वहीं, चौथा शख्स पकड़े गए दो सगे भाइयों का मददगार है। सूत्रों से पता चला है कि BSSC पेपर लीक कांड का सेंटर प्वाइंट मोतिहारी है। वहीं से शुक्रवार को पेपर लीक हुआ था। इस बात की पुष्टि EOU की जांच में हो चुकी है।

*CCTV में मिली संदिग्ध हरकतें*

मोतिहारी के शांतिपुर इलाके में शांति निकेतन जुबली स्कूल है। इस स्कूल को BSSC के एग्जाम के लिए सेंटर बनाया गया था। सूत्रों के अनुसार इसी स्कूल से पेपर लीक हुआ। दरअसल, सुपौल का रहने वाला अजय इस एग्जाम का कैंडिडेट है। बड़ी चालाकी के साथ मोबाइल फोन लेकर ये एग्जामिनेशन सेंटर के अंदर गया। कैंपस के अंदर घूमा-फिरा ।

जब क्वेश्चन पेपर इसके हाथ आया तो बहुत ही सावधानी बरतते हुए इसने अपने मोबाइल से क्वेश्चन पेपर के हर पेज का फोटो खींचा और उसे किसी को भेज दिया। फिर एग्जाम खत्म होते ही इसने मोतिहारी छोड़ दिया और सुपौल के लिए निकल गया। जब EOU की टीम जांच करते हुए मोतिहारी पहुंची और स्कूल में लगे CCTV के फुटेज को खंगाला तो अजय की हरकतें दिख गई। सूत्रों के अनुसार पहले इसकी हरकतें संदिग्ध दिखीं।

*भाई की भी है संलिप्तता*

जब EOU की टीम ने पेपर लीक करने वाले अजय की पहचान की तो दूसरी टीम को इसके पीछे सुपौल भेज दिया। शुक्रवार की देर रात को जांच करते हुए टीम के हाथ कुछ और सबूत लगे। जिससे पता चला कि पेपर लीक करने में अजय अकेले नहीं है। इसका सगा भाई विजय भी इसका साथ दे रहा था। मिले सबूतों के आधार पर विजय को भी टीम ने अपने कब्जे में लिया। इन दोनों के अलावा एक शख्स और जिसे टीम ने अपने कब्जे में लिया है। उससे भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि, इस शख्स का नाम अभी सामने नहीं आया है।

*कैसे ले जाने दिया मोबाइल*

मोतिहारी के शांति निकेतन जुबली स्कूल के इनविजिलेटर एसएन ज्योति हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर अजय एग्जामिनेशन सेंटर के अंदर मोबाइल लेकर कैसे चला गया? इस सवाल का जवाब EOU भी तलाश रही है। यही वजह है कि इस मामले में सबसे पहले एसएन ज्योति को ही टीम ने अपने कब्जे में लिया। इन्हें पटना लाया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। इनके संदिग्ध रोल को खंगाला जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पकड़े गए अजय, विजय के साथ ही एक शख्स को आमने-सामने बैठाकर भी सवाल जवाब किए जाएंगे।