मधेपुरा:अपह्रत बच्चा सकुशल बरामद,घटना में शामिल अंतर जिला गिरोह के तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार.

मधेपुरा:अपह्रत बच्चा सकुशल बरामद,घटना में शामिल
अंतर जिला गिरोह के तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार.

पुलिस की त्वरित कार्रवाई से सही-सलामत मिला अपृहित बालक

अपहरणकर्ता बालक की पिता से कर रहा था रूपये की मांग.

मुरलीगंज,मधेपुरा(मिथलेश कुमार):- एक बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस ने अपहरणकर्ता सहित बच्चे को बनमनखी से सही – सलामत बरामद कर किया हैं। बताया गया कि शुक्रवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर कुमारखंड एवं मुरलीगंज पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर चार अपहरकर्ता, वाहन सहित बच्चे को शुक्रवार की मध्यरात्री बरामद कर लिया। अपहरण के बाद बरामद हुये बालक के पिता एक सरकारी शिक्षक हैं। रूपये की फिरौती के लिये बच्चे का अपहरण किया गया था।

जानकारी अनुसार कुमारखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर बाजार पंचायत के वार्ड संख्या 14 निवासी सुधीर मंडल के 12 वर्षीय पुत्र अमन कुमार का अपहरण ट्यूसन पढ़कर लौटने के क्रम में गांव के ही शिव मंदिर के निकट कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा किया गया। कुछ महिलाओं ने बच्चे को जबरदस्ती स्कार्पियो पर बैठाते देख लिया था। जिसके बाद लोगों को अपहरण होने की आशंका हुयी। तब परिजनों ने देर रात पुलिस को सुचना देकर घटना की जानकारी दी। सुचना पाते ही थाना अध्यक्ष सियावर मंडल एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी सुधीर मंडल के घर धलियाही टोला के तुलसीनगर मोहल्ला पहुंचकर जानकारी लेकर कार्रवाई शुरू कर दिया।

बताया गया कि अपहरकर्ता टिकुलिया गांव के वार्ड 14 निवासी बैधनाथ यादव का पुत्र मुकेश कुमार हैं। जो टिकुलिया चौक पर एक मोबाईल का दुकान चलाता हैं। इसके साथ वार्ड 14 के ही नित्यानंद मेहता का पुत्र मनीष कुमार, केवटगामा वार्ड 10 निवासी दुख्या दास का पुत्र सिकंदर दास के अलावे अंतर जिला गिरोह के बनमनखी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरैना निवासी गुलाबचंद्र यादव का पुत्र र्निभय कुमार शामिल हैं। र्निभय और मुकेश जीजा साला के रिस्ता मे हैं।

अपराधों को गिरफ्तार कर सकुशल बच्चे को बरामद करने वाले पुलिस कर्मी होंगे पुरस्कृत:  

पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि अपहृत अमन कुमार की बरामदगी के साथ, कांड में शामिल अपहरणकर्ता मधेपुरा जिले केे कुमारखंड थाना अंतर्गत टिकुलिया वार्ड नंबर 14 निवासी बैजनाथ यादव के 27 वर्षीय पुत्र मुकेश यादव, मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना अंतर्गत टिकुलिया वार्ड नंबर 14 निवासी नित्यानंद मेहता के 25 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार, मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना अंतर्गत केवटगामा, टपराटोल खुर्दा निवासी दुखा दास के 40 वर्षिय पुत्र सिकेंद्र दास एवं  पूर्णिया जिला के सरसी थाना अंतर्गत बरैना यादव टोला निवासी गुलाब चंद यादव के 40 वर्षीय पुत्र निर्भय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि यह पूरी कारवाई महज 12 घंटे के अंदर रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में गठित की गई टीम ने बेहतर पुलिसींग का प्रदर्शन किया है। इसलिए इस टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा।