मतदाताओं की गुगली पर क्लीन बोल्ड हुए नेताजी, जिला परिषद् के चारो सिट पर नए चेहरे पर जताया भरोसा.

मतदाताओं की गुगली पर क्लीन बोल्ड हुए नेताजी, जिला परिषद् के चारो सिट पर नए चेहरे पर जताया भरोसा.

✍️सुनील कु. सम्राट.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-आइपीएल का खुमार शहर से लेकर गांव तक है.पंचायत चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करने के दौरान मतदाताओं के मूड पर भी आइपीएल का असर दिखा.मतदाताओं की गुगली में पंचायत की राजनीति में दिग्गज माने जाने वाले नेताजी क्लीन बोल्ड हो गए.वहीं, पुराने चेहरे को दरकिनार कर मतदाताओं ने नए चेहरे पर भरोसा जताया है.उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरने वालों पर मतदाताओं के गुस्सा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के चारो जिला परिषद् के सिट से निवर्तमान जिला परिषद् चुनाव हार गए है.बनमनखी प्रखंड में पंचायत चुनाव के पश्चात शुक्रवार एवं शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित पूर्णिया कालेज पूर्णियां परिसर में मतगणना कार्य संपन्न होने के बाद जिला परिषद के चरों सिट का परिणाम घोषित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार पूर्णियां जिला परिषद् निर्वाचन क्षेत्र संख्या-1 से रिंकू कुमारी ने 6925 मत लाकर जिला परिषद् के कुर्सी पर अपना कब्ज़ा ज़माने में कामयाब रही.वहीँ दुसरे स्थान पर रही साधना देवी को 6176 मत मिले. जबकि निवर्तमान जिप सदस्य रही नन्ही गौतम को महज 2340 मत मिला.जिसका स्थान आठवां है.

जिला परिषद् क्षेत्र संख्या-12 से इस वार प्रियंका देवी ने जित दर्ज की है.उन्हें 4294 मत मिले हैं.वहीँ निवर्तमान जिप सदस्य हेमलता कुमारी 4126 मत लाकर दुसरे स्थान पर सिमट गयी.जबकि आशा देवी ने 3322 वोट पाकर दिसरे स्थान रही.इधर जिला परिषद क्षेत्र संख्या-13 के मतदाताओं ने इस वार फिर से नए चहरे पर भरोसा किया है. वहाँ से संतोष कुमार सिंह ने सबसे अधिक 4502 मत लाकर चुनाव जित गए है.

निवर्तमान जिप सदस्य सत्येन्द्र झा उर्फ़ मुन्ना झा महज 2205 मत के साथ पांचवा स्थान पर धरासाही हो गए.वहीँ दुसरे स्थान पर रहे नवरंग कुमार सिंह ने 3399 मत लाया.तीसरे स्थान पर रहे मो खालिद अंजुम को 2904 मत मिला.जबकि 2808 मत लाकर ज्ञानचन्द्र पासवान ने चौथा स्थान पर कब्ज़ा ज़माने में कामयाब रहे.जिला परिषद् निर्वाचन क्षेत्र संख्या-14 से प्रवेश कुमार रोशन उर्फ़ बबलू यादव ने 4254 मत लाकर पहले स्थान पर रहे.वहीँ दुसरे स्थान पर रहे इब्राहीम ने 3446 मत लाया.

उक्त सिट पर अन्य प्रत्याशी में आलोक कुमार को 3136 एवं कृपा नाथ तिवारी को महज 2571 मिला.इस प्रकार जिला परिषद् के सभी चरों सिट पे इस वर्ष मतदाताओं ने नए चहरे को कुर्सी तो सौंप दी है.देखना दिलचस्प होगा नए जिला परिषद् जनता से किये गए वादा को निभाने में सफल होते हैं या फेल.