भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौली से बनमनखी के उपभोक्ता परेशान.

बनमनखी नगर के वार्ड नंबर सात में रातभर बिजली रही गुल,दिनभर चलता रहा कटऑफ.*

भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौली से बनमनखी के उपभोक्ता परेशान.

विजय साह,बनमनखी:-अनुमंडल क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ता बिजली की अनियमित आपूर्ति से परेशान हैं.विभागीय उदासीनता के कारण उपभोक्ताओं को 10 घंटे भी सही से बिजली की सप्लाई नहीं दी जा है.जबकि बिजली विभाग 18 घंटा विधुत आपूर्ति करने की माला जप रही है. बिजली की आपूर्ति में कटौती किये जाने से इस भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं. साथ ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई व व्यवसाय पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. विभागीय उदासीनता का आलम यह है कि बीते कई रातों से बिजली आपूर्ति बाधित रही है.इधर विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को बकाए बिल जमा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई किए जाने का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. वहीं उपभोक्ताओं के घरों में बिजली के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं.इनका कहना कि बिजली विभाग द्वारा जारी बिल की राशि जमा करने के बावजूद नियमित रूप से बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है.बिजली की आंखमिचौनी जारी रहने से उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है.वहीं विद्युत विभाग इसे ऊपर से आपूर्ति नहीं होने की वजह बता कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. गौरतलब है की बनमनखी नगर पंचायत क्षेत्र में किरोसिन की आपूर्ति विभाग द्वारा बंद कर दिया गया है. एसे में लोगों को भाड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. उपभोक्ताओं ने विभाग से नियमित विद्युत आपूर्ति की मांग की है.

बनमनखी को है 25 मेगावाट बिजली की जरूरत, मिल रहा है 10 से 15 मेगावाट बिजली:-

बिजली विभाग बनमनखी के सहायक विद्युत अभियंता बिजेन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ दिन पूर्व तक बनमनखी पवार ग्रिड से 24 घण्टे बिजली की आपूर्ति की जा रही थी.अब सेंडिंग शुरू होने से बिजली की कटौती की जा रही है.उन्होंने कहा कि बनमनखी को वर्तमान समय मे 25 मेगावाट बिजली की जरूरत है लेकिन 10 से 15 मेगावाट बिजली हीं मिल रहा है.जिसके कारण निर्विवाद बिजली आपूर्ति में परेशानी हो रही है.

बनमनखी नगर के वार्ड नंबर सात में रातभर बिजली रही गुल,दिनभर चलता रहा कटऑफ.

बनमनखी नगर के वार्ड नंबर 7 में सोमवार को रातभर बिजली गुल रहने से वार्डवासी हलकान रहे.भीषण गर्मी ऊपर से बिजली गायब राहने के कारण लोग अपने अपने घर से निकल कर छत एवं सड़क पर रातभर समय बिताने को मजबूर होते रहे.वार्ड के दर्जनों लोगों ने कहा कि जिस दिन भीषण गर्मी होती है उस दिन बिजली विभाग के कर्मी जानबूझकर बिजली काट कर आम जनता को परेशान करने में जुटी रहती है.लोगों का कहना है कि यदि बिजली विभाग का यही रवैया रहा तो बिजली विभाग के विरुद्ध रोषपूर्ण प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा.