बिहार सरकार का बड़ा निर्णय :- संकुल संसाधन केंन्र्द पर तैनात सभी CRCC को किया विरमित, 16 सितम्बर तक विद्यालय में योगदान के आदेश।

 

बिहार सरकार का बड़ा निर्णय :- संकुल संसाधन केंन्र्द पर तैनात सभी CRCC को किया विरमित, 16 सितम्बर तक विद्यालय में योगदान के आदेश।

 

 

✍️विजय साह

 

पटना:- बिहार सरकार ने प्रखंड संसाधन केंद्र संकुल संसाधन केंद में तैनात प्रखंड साधन सेवी एवं संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयक को तत्काल प्रभाव से मूल विद्यालय में योगदान का आदेश दिया। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

 

विभाग ने मुख्य सचिव संजय कुमार ने दिया है वर्तमान कार्यरत सभी सी आर सी सी को तत्काल अपने मूल विद्यालय में अध्यापन कार्य के लिये विरमित किया जाता है। शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि प्रखंड साधन सेवी एवं संवन्यक संसाधन केंद्र संवन्यक की उपादेयता के सबन्ध में अनुशंसा देने के लिये 3 अगस्त 2021 को गठित की गई थी उच्च स्तरीय समिति की बैठक 18 अगस्त 2021 को हुई। बैठक में की गई आलोक में सभी सी आर सी सी तत्काल प्रभाव से विरमित किया जाता है।

 

 

 

सी आर सी सी प्रति नियुक्ति के संदर्भ में किसी भी स्तर से निर्गत सभी आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त माने जाएंगे।
अपर मुख्य सचिव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आदेश दिया है।

 

 

की तत्काल प्रभाव से आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें। साथ ही 16 सितंबर 2021 तक सभी सी आर सी का प्रभार संकुल विद्यालय के प्रधानाध्यापक विद्यालय प्रधान को हस्तांतरित कराते हुए प्रतिवेदन राज्य परियोजना निदेशक को उपलब्ध कराएं।