बाल विकास परियोजना कार्यालय के द्वारा पोषण अभियान के तहत रैली निकाल कर आम लोगों को किया गया जागरूक.

बाल विकास परियोजना कार्यालय के द्वारा पोषण अभियान के तहत रैली निकाल कर आम लोगों को किया गया जागरूक.

-सेविका के साथ आयोजित बैठक में एसडीएम ने दिया निर्देश,कहा 60 वर्ष से ऊपर सभी बुजुर्ग लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने हेतु करें प्रेरित.

सम्पूर्ण भारत,बनमनखी:-शनिवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय बनमनखी के द्वारा सीडीपीओ शिप्रा भारद्वाज के नेतृत्व में पोषण अभियान को लेकर रैली निकाली गई.इस रैली में मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार,प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल,कार्यालय कर्मी सुमित कुमार, नितेश कुमार,महिला पर्यवेक्षिका सविता कुमारी, प्रीति प्रिया, स्मिता कुमारी, अंशु कुमारी, पूनम कुमारी, रीता कुमारी के अलाव सभी पंचायत के सेविकाएं सामिल थी.

रैली के साथ-साथ पोषण परामर्श केंद्र द्वारा सेविकाओ एवं लाभुकों को पोषण से संबंधित दिशा निर्देश दिया गया एवं पोषण तत्वो के बारे में बताया गया.आयोजित की गई रैली से पूर्व एसडीएम नवनील कुमार ने मौजूद सभी सेविकाओ के साथ बैठक एक आवश्यक बैठक की.बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाई जा रही कोविड-19 टीकाकारण अभियान में सभी सेविकाओ की सहभागिता सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया.उन्होंने कहा कि प्रखंड के सभी पंचायत में टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर चलाई जा रही है.

सभी सेविकाएं 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग महिला पुरूष को न केवल टीकाकरण स्थल ले जाएं बल्कि उन्हें टिका लगवाने के लिए प्रेरित भी करें.सीडीपीओ श्रीमती भारद्वाज ने कहा कि ई-रिक्सा के माध्यम से पोषण अभियान का प्रचार-प्रसार सभी पंचायतों में किया जा रहा है. यह पोषण अभियान पर्व आगामी 31 मार्च तक प्रखंड के सभी पंचायतों में पूरा कर लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.