बार काउंसिल ऑफ इंडिया: 7 चरणों में 30 अप्रैल तक ऐसे करें आवेदन

बार काउंसिल ऑफ इंडिया: 7 चरणों में 30 अप्रैल तक ऐसे करें आवेदन


सम्पूर्ण भारत, दिल्ली:-बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने एआईबीई 16 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है और परीक्षा की नई तारीख जल्द ही जारी होगी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने एआईबीई 16 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख भी आगे बढ़ी दी है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 30 अप्रैल तक इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा।

अभ्यर्थी एआईबीई 16 परीक्षा के लिए allindiabarexamination.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 31 मार्च रखी गई थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। पहले इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 10 अप्रैल थी, लेकिन अब यह भी बदल गई है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अभी आवेदन नहीं किया है, वे नीचे बताए जा रहे आसान चरणों में परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।


एआईबीई 16 परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

-सबसे पहले अभ्यर्थी बार काउंसिल ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

-बार काउंसिल ऑफ इंडिया की वेबसाइट allindiabarexamination.com है।

-यहां लॉग इन करके आपको अपना अकाउंट रजिस्टर्ड करना होगा।

-इसके बाद नाम, नंबर, एजुकेशन क्वालिफिकेशन आदि जानकारी भरनी होगी।

  • जब सारी जानकारी भर जाएगी उसके बाद अभ्यर्थियों को फीस जमा करनी होगी।

-फीस जमा करने के बाद अभ्यर्थियों को अपनी एप्लीकेशन सबमिट करनी होगी।

-इसके बाद कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लें।

एआईबीई एक राष्ट्रीय स्तर की प्रमाणन परीक्षा है जो कानून के स्नातकों के लिए आयोजित की जाती है। एआईबीई उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को कानून कs अभ्यास की अनुमति मिलती है।